दिल्ली में शुक्रवार से ही बंद रहेंगे कई प्रमुख रास्ते, 15 अगस्त पर बाहर निकलने से पहले देख लें यह रूट प्लान
Advertisement
trendingNow11298825

दिल्ली में शुक्रवार से ही बंद रहेंगे कई प्रमुख रास्ते, 15 अगस्त पर बाहर निकलने से पहले देख लें यह रूट प्लान

लाल किला के आसपास स्वतंत्रा दिवस के आयोजन को देखते हुए कुछ रास्तों को बंद किया जाएगा तो कुछ रूट पर डायवर्जन किया जाएग. यहां देखें दिल्ली का पूरा रूट प्लान...

दिल्ली में शुक्रवार से ही बंद रहेंगे कई प्रमुख रास्ते, 15 अगस्त पर बाहर निकलने से पहले देख लें यह रूट प्लान

Traffic Diversion: दिल्ली पुलिस ने स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए 15 अगस्त को और 13 अगस्त को फुल ड्रेस रिहर्सल समारोह से पहले सुरक्षित और स्मूथ आवाजाही सुनिश्चित करने के लिए ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है. ट्रैफिक एडवाइजरी के अनुसार, लाल किले के आसपास का यातायात, जहां से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी स्वतंत्रता दिवस पर राष्ट्र को संबोधित करेंगे, सुबह चार से दस बजे तक सामान्य यातायात के लिए बंद रहेगा और केवल परमिशन वाहनों को प्रवेश की इजाजत होगी.

लाल किले के आसपास ये रास्ते ट्रैफिक के लिए रहेंगे बंद

  • नेताजी सुभाष मार्ग दिल्ली गेट से छत्ता रेल तक.

  • लोथियन रोड जीपीओ दिल्ली से छत्तारेल तक.

  • एसपी मुखर्जी मार्ग एचसी सेन मार्ग से यमुना बाजार चौक तक.

  • चांदनी चौक रोड फाउंटेन चौक से लाल किला तक.

  • रिंग रोड से नेताजी सुभाष मार्ग तक निषाद राज मार्ग.

  • एस्प्लेनेड रोड और नेताजी सुभाष मार्ग से इसकी लिंक रोड.

  • राजघाट से आईएसबीटी तक रिंग रोड.

  • आइएसबीटी से आइपी फ्लाइओवर यानी सलीमगढ़ बाइपास तक आउटर रिंग रोड.

यह मार्ग सुबह चार बजे से सुबह 10.00 बजे तक सामान्य यातायात के लिए बंद रहेंगे. सिर्फ लेबल वाले वाहनों को ही जाने की अनुमति होगी. दिल्ली की सीमाओं पर हेवी व्हीकल और परिवहन वाहनों की आवाजाही पर भी प्रतिबंध रहेगा.

12-13 अगस्त आधी रात से 15 अगस्त सुबह 11 बजे तक मालवाहक और परिवहन वाहनों की आवाजाही नोएडा बॉर्डर, लोनी बॉर्डर, सिंघू बॉर्डर, गाजीपुर बॉर्डर, बदरपुर बार्डर, साफिया बॉर्डर, महाराजपुर बार्डर, आया नगर बॉर्डर, औचंडी बार्डर, सूर्य नगर बॉर्डर, रजोकरी बॉर्डर, ढांसा बॉर्डर, अप्सरा बॉर्डर, कालिंदी कुंज बॉर्डर, झरोदा बॉर्डर, भोपुरा बॉर्डर, लाल कुआं पुल प्रह्लाद पुर बॉर्डर, टिकरी बॉर्डर पर प्रतिबंधित रहेगी.

इन स्थानों पर रहेगा डायवर्जन

जीटी रोड/आइएसबीटी कश्मीरी गेट ब्रिज: कौरियापुल, लाल किला, पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन के लिए बसें आइएसबीटी ब्रिज(युधिष्ठिर सेतु) के माध्यम से चलेंगी और बुलेवार्ड रोड मोरी गेट यू टर्न के पास समाप्त होंगी.

बर्फखाना से आने वाली बसें

पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन के लिए रोशनारा रोड से आने वाली बसें तीस हजारी कोर्ट के अंदर स्टेट बैंक आफ इंडिया के सामने समाप्त हो जाएंगी.

पुरानी रोहतक रोड से पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन, लाल किले के लिए आने वाली बसें मोरी गेट पर समाप्त होंगी. 

नई रोहतक रोड से पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन, लाल किला के लिए आने वाली बसें तिकोना पार्क और गेट तीस हजारी कोर्ट के बीच गोखले मार्ग पर समाप्त होंगी.

मलकागंज से पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन, लाल किला के लिए आने वाली बसें तिकोना पार्क की चारदीवारी से सटे गोखले मार्ग पर रुकेंगी.

अजमेरी गेट और मिंटो ब्रिज से आने वाली बसें

पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन, लाल किला, भाई माटी दास चौक, मोरी गेट, आइएसबीटी, प्रगति मैदान और अंबेडकर स्टेडियम टर्मिनल पर समाप्त होने वाली सभी बसें तुर्कमान गेट आसफ अली रोड पर समाप्त होंगी.

माल रोड की तरफ से आने वाली बसें 

पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन, लाल किला, जामा मस्जिद, कौरिया पुल पर समाप्त होने वाली सभी बसें मोरी गेट तक बुलेवार्ड रोड पर समाप्त होंगी।

साउथ दिल्ली से आने वाली बसें

साउथ दिल्ली से लाल किला, पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन, भाई माटी दास चौक (फाउंटेन) के लिए जाने वाली बसें रिंग रोड-एनएच-24, सीमांत बांध (पुष्ता) रोड, नए आइएसबीटी ब्रिज के रास्ते डायवर्ट की जाएंगी और बुलेवार्ड रोड पर समाप्त होंगी.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news