MP Weather News: मौसम में मिचौंग तूफान का आसर, बदलेंगे हालात; जानें बारिश और ठंड का अपडेट
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1995103

MP Weather News: मौसम में मिचौंग तूफान का आसर, बदलेंगे हालात; जानें बारिश और ठंड का अपडेट

Weather Forecast: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh News) और छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh News) के मौसम में मिचौंग तूफान (Michong Storm) का आसर दिखने वाला है. इस संबंध में मौसम विभाग ने अलर्ट भी जारी किया है. एमपी ने 7 दिसंबर से कड़ाके की ठंड हो सकती है. वहीं सीजी के कई जिलों में बारिश होने लगी है.

MP Weather News: मौसम में मिचौंग तूफान का आसर, बदलेंगे हालात; जानें बारिश और ठंड का अपडेट

MP CG Weather Update: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh News), छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh News) में एक बार फिर से मौसम बदलने वाला है. हल्की ठंड बारिश के बाद और बढ़ सकती है. मौसम विभाग ने दोनों राज्यों के लिए  मिचौंग तूफान (Michong Storm) के असर के संबंध में अलर्ट जारी किया है. जिसके अनुसार, 7 दिसंबर से मध्य प्रदेश में कड़ाके की ठंड पड़ सकती है. वहीं इससे पहले छत्तीसगढ़ में बादलों ने डेरा डाल लिया है. कई जगहों पर बारिश होने लगी है. वहीं कुछ स्थानों में कोहरा देखने को मिल रहा है.

मध्य प्रदेश का मौसम
प्रदेश में सर्दी का सितम जारी है. एमपी में कोहरे के साथ वाली सर्दी होने लगी है. सर्दी से बचने के लिए जगह-जगह अलाव जलाए जाने लगे हैं. कई जिलों में सुबह सुबह कोहरे की चादर दिखाई देने लगी है. इसके कारण विज़िबिलिटी भी कम हो जाती है. इससे आवाजाही प्रभावित हो रही है. मौसम विभाग की मानें तो प्रदेश में 7 दिसंबर से प्रदेश में कड़ाके की ठंड होगी. इसके बाद से सभी जिलों में तापमान गिरने लगेगा.

BJP CM Face: 3 राज्यों में सीएम तय, हो सकते हैं 5 उपमुख्यमंत्री! इन नेताओं को मौका

शुरू होगा बारिश का दौर
मौसम विभाग के अनुसार, जबलपुर और शहडोल संभाग में तूफान का अच्छा असर दिखने वाला है. सात दिन से वेस्टर्न डिस्टर्बेंस, साइक्लोनिक सर्कुलेशन और ट्रफ लाइन बारिश और ओलों का दौर थोड़ा थमा है. हालांकि, बीती रात ग्वालियर और दतिया में हल्की बारिश देखने को मिली है. मंगलवार-बुधवार से फिर मौसम बदल सकता है. तूफान की एक्टिविटी घटने के बाद धूप खिलेगी. हालांकि, इसके बाद फिर 11 और 12 दिसंबर को बारिश का दौर शुरू हो सकता है.

छत्तीसगढ़ का मौसम
चक्रवाती तूफान मिचौंग का असर छत्तीसगढ़ में भी दिखाई दे रहा है. प्रदेश में अगले 3 दिनों तक कई जिलों में बारिश के आसार है. मौसम वैज्ञानिक एचपी चंद्रा ने बताया कि मिचौंग का असर यहां भी दिख रहा है. बस्तर संभाग में आज होगी जोरदार बारिश के साथ ही उत्तर और मध्य छत्तीसगढ़ में हल्की से मध्यम बारिश संभावित है. वहीं राजधानी रायपुर में सुबह से हो बूंदाबांदी हो रही है.

ये भी पढ़ें: विधायक रमेश मेंदोला का दावा, बोले- जनता कैलाश विजयवर्गीय को चाहती हैं CM बनाना

जगदलपुर में चक्रवाती तूफान मिचौंग असर दिखाई देने लगा है. आसमान में छाए हुए बादलों के कारण हल्की बारिश की संभावना दिखाई दे रही है. मौसम विभाग के अनुसार अगले तीन दिनों ऐसे ही मौसम बना रहेगा. बारिश की संभावना के बीच धान की फसल काट रहे किसानों की चिंता बढ़ गई है. गरियाबंद में भी अचानक मौसम ने करवट ली है. हालांकि, बारिश से किसानों की चिंता बढ़ा दी है. धान व दलहन तिलहन की खेती को नुकसान की आशंका है. बारिश से धान खरीदी भी प्रभावित हो सकती है.

Trending news