Indian Railways: खंडवा स्टेशन पर टला बड़ा हादसा, बिना इंजन दौड़ने लगी मालगाड़ी, पटरी से उतरे 5 डिब्बे
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2228502

Indian Railways: खंडवा स्टेशन पर टला बड़ा हादसा, बिना इंजन दौड़ने लगी मालगाड़ी, पटरी से उतरे 5 डिब्बे

Khandwa Railway Station: प्रदेश के खंडवा जिले से एक रेलवे से जुड़ी हुई खबर सामने आई है. बता दें कि स्टेशन पर बिना इंजन के खड़ी एक मालगाड़ी के डिब्बे अचानक ट्रैक पर दौड़ने लगे. जिसकी वजह से अफरा- तफरी मच गई. हालांकि गनीमत ये रही की कोई नुकसान नहीं हुआ. 

 Indian Railways: खंडवा स्टेशन पर टला बड़ा हादसा, बिना इंजन दौड़ने लगी मालगाड़ी, पटरी से उतरे 5 डिब्बे

Indian Railways: मध्य प्रदेश के खंडवा जिले से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. बता दें कि रेलवे स्टेशन पर एक बड़ा हादसा होते- होते टल गया. यहां पर बिना इंजन के खड़ी एक मालगाड़ी ट्रैक पर अचानक चलने लगी, जिसकी वजह से मालगाड़ी के 5 डिब्बे पटरी पर से उतर गए. इसे देखने के बाद अफरा- तफरी मच गई. हालांकि गनीमत ये रही कि कोई अनहोनी नहीं हुई. मालगाड़ी के डिब्बों के बेपटरी होने की वजह से घंटो तक आवागमन प्रभावित रहा. 

चलने लगे डिब्बे 
खंडवा रेलवे स्टेशन पर आज सुबह मालगाड़ी आउटर से रेंगते हुए प्लेटफार्म नंबर छह की ओर चल पड़ी.  रेलवे ट्रैक पर ट्रैक डिस्ट्रीब्यूशन के पॉइंट जुड़े नहीं होने की वजह से ज्वाइंट प्वाइंट पर आकर इसके पांच डिब्बे पटरी से उतर गए. ट्रैक से डिब्बे उतरने की वजह से रेलवे ट्रैक के ऊपर से गुजरने वाली हाई टेंशन लाइन ओ एच ई का स्ट्रक्चर डैमेज हो गया. इसकी वजह से कुछ देर तक आवागमन पूरी तरह प्रभावित हो गया.  हालांकि हादसे के बाद रेलवे स्टॅाफ तुरंत सक्रिया हो गया और मेन ट्रैक से आवागमन को प्रारंभ कर दिया. इसके बाद लाइन सप्लाई को सही करने का काम किया जा रहा है. 

पहले भी हो चुके हैं हादसे 
बता दें कि इसके पहले भी मध्य प्रदेश में रेल हादसे हो चुके हैं. बीते साल जून में जबलपुर के शहपुरा भिटौनी इलाके में  गैस फैक्ट्री के अंदर रैक खाली करने जा रही एक मालगाड़ी डिरेल हो गई थी. LPG से भरी मालगाड़ी के 2 बोगी पटरी से उतर गए थे. हालांकि, बड़ा हादसा नहीं हुआ. इसके अलावा इस मालगाड़ी के डिरेल होने से मुख्य लाइन का संचलन प्रभावित नहीं हुआ था. मेन लाइन में ट्रेनों की आवाजाही सामान्य रही. ऐसे में एक बड़ा हादसा होते- होते टल गया. 

इसके अलावा पिछले साल सितंबर महीने में रतलाम मंडल में भी ट्रेन हादसा हुआ था. बता दें कि निजामुद्दीन से मिराज जाने वाली दर्शन एक्सप्रेस का इंजन पटरी से उतर गया था, हालांकि कि गनीमत रही की हादसे में किसी तरह की कोई जनहानि नहीं हुई, इस हादसे की वजह से कई ट्रेनें भी प्रभावित थी. 

Trending news