Assembly Election 2023: चुनाव से पहले MP में होगी I.N.D.I.A की एंट्री, भोपाल की रैली में मिलेगा अहम संकेत
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1870733

Assembly Election 2023: चुनाव से पहले MP में होगी I.N.D.I.A की एंट्री, भोपाल की रैली में मिलेगा अहम संकेत

MP Assembly Election 2023: विपक्षी पार्टियों को मिलाकर बनाए गए I.N.D.I.A गठबंधन की पहली रैली भोपाल (INDIA Alliance First Rally) में होने जा रही है. माना जा रहा है चुनाव (MP Vidhan Sabha Chunav) से पहले इसमें उनकी सियासत के अहम संकेत मिल सकते हैं.

Assembly Election 2023: चुनाव से पहले MP में होगी I.N.D.I.A की एंट्री,  भोपाल की रैली में मिलेगा अहम संकेत

MP Assembly Election 2023: कांग्रेस समेत कई विपक्षी पार्टियों को मिलाकर बनाया गया I.N.D.I.A गठबंधन अब विधानसभा चुनाव को लेकर एक्टिव हो गया है. इसी क्रम में मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार को घेरने के लिए राजधानी भोपाल में एक बड़ी रैली (INDIA Alliance First Rally) का प्लान बन रहा है. जानकारी के अनुसार, अक्टूबर महीने के पहले हफ्ते में ये रैली हो सकती है. चुनाव से पहले (MP Vidhan Sabha Chunav) I.N.D.I.A गठबंधन के बड़े नेता शामिल होंगे और एमपी की भाजपा सरकार को घेरने के लिए हमला बोलेंगे.

भाजपा को घेरने की तैयारी में I.N.D.I.A
विपक्षी एकता मध्य प्रदेश में एंट्री मारकर समीकरण बिगड़ने की प्लानिंग में है. गठबंधन शिवराज सरकार को घेरने के लिए महंगाई, बेरोजगारी, जातीय जनगणना की मांग को बुलंद करने के मूड में है. इसके लिए भोपाल में एक विशाल रैली निकाली जाएगी.

बड़े काम के हैं इलायची के छिलके, इतने फायदे नहीं जानते होंगे

कब होगी रैली?
दल्ली में शरह पवार के घर पर बैठक का आयोजन किया गया था इसी में भोपाल में रैली को लेकर फैसला हुआ है. बैठक में कांग्रेस के केसी वेणुगोपाल, द्रमुक के टीआर बालू, रस्तिया जनता दल के तेजस्वी यादव, जनता दल के संजय झा, आप के राघव चढ्ढा, शिवसेना के संजय राउत, पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की महबूबा मुफ्ती सहित कई नेता शामिल थे. जानकारी के अनुसार, इस विशाल रैली का आयोजन अक्टूबर के पहले सप्ताह में हो सकता है.

करना है दांतों के काले कीड़ों का खात्मा? 15 दिन करें ये 3 उपाय

14 में 11 लोग सदस्य हुए शामिल
विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A की समन्वय समिति में कुल 14 सदस्य हैं, लेकिन 13 तारीख को दिल्ली में हुई बैठक में मात्र 11 सदस्य ही शामिल हुए. इसमें TMC के अभिषेक बनर्जी शामिल हैं. दिल्ली में आयोजित ये बैठक करीब 2 घंटे चली. इसी दौरान भोपाल की रैली के लिए प्लान पर बात की गई.

मात्र 15 रात में कमाल, ऐसे करें बादाम, किशमिश और मखाने का सेवन

पहली रैली भोपाल में क्यों?
गठबंधन I.N.D.I.A बनने के बाद अभी कई मीटिंग हुई है. लेकिन, अभी तक देश में गठबंधन की संयुक्त रैली नहीं निकाली गई. भोपाल में पहली रैली आयोजित करने का प्लान बना है. क्योंकि आगामी 5 राज्यों के विधानसभा चुनाव में मध्य प्रदेश खास माना जा रहा है. यहां विपक्ष भाजपा को हराने के लिए पूरा जोर लगाना चाहता है.

करना है BP और ब्लड शुगर का खात्मा, ऐसे उपयोग में लाएं कच्चे प्याज

अब तक हुईं 3 बैठकें
बता दें मोदी सरकार को सत्ता से बेदखल करने के लिए 28 विपक्षी पार्टियां ने एक साथ मिलकर गठबंधन बना है. इसे इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस (इंडिया) या I.N.D.I.A नाम दिया गया है. इससे पहले इसकी तीन बैठकें (पटना, बैंगलुरू और मुंबई) हो चुकी है. अब अक्टूबर के पहले हफ्ते में भोपाल में बड़ी रैला करने पर सहमती बन रही है.

कहीं Vitamin-D की कमी आपको अपंग न बना दे, इन 3 आहार से बचाएं जान

Trending news