MP News: राम मंदिर के लिए एमपी के इस शहर से भेजा गया 5 किलो चांदी का दीपक, बेहद खास तरीके से किया गया तैयार
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2046864

MP News: राम मंदिर के लिए एमपी के इस शहर से भेजा गया 5 किलो चांदी का दीपक, बेहद खास तरीके से किया गया तैयार

Ratlam News: रतलाम के एक राम भक्त ने अयोध्या राम मंदिर के गर्भ गृह में अखंड ज्योत के लिए एक 5 किलो चांदी का दीपक तैयार कारवाया है.

 

MP News: राम मंदिर के लिए एमपी के इस शहर से भेजा गया 5 किलो चांदी का दीपक,  बेहद खास तरीके से किया गया तैयार

चन्द्रशेखर सोलंकी/रतलाम: अयोध्या के श्री राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम 22 जनवरी को होना है, जिसे लेकर जोर शोर से तैयारियां की जा रही है. वहीं राम मंदिर निर्माण को लेकर भक्तों की आस्था की अलग- अलग अनूठी तस्वीरें भी सामने आ रही हैं. जिसमें राम भक्त अपनी आस्था को भगवान राम के प्रति प्रकट कर रहे हैं. ऐसी ही एक तस्वीर मध्यप्रदेश के रतलाम जिले से आई है. जहां एक राम भक्त ने अयोध्या राम मंदिर के गर्भ गृह में अखंड ज्योत के लिए एक 5 किलो चांदी का दीपक तैयार कारवाया है.

 रतलाम से भेजा गया 5 किलो चांदी का दीपक
दरअसल, रतलाम में एक राम भक्त ने अयोध्या राम मंदिर के गर्भ गृह में अखंड ज्योत के लिए एक 5 किलो चांदी का दीपक तैयार कारवया है. इस दीपक को उदयपुर में तैयार करवाया और जयपुर में खास कारीगरों से बड़ी बारीक डिजाइन के साथ तैयार कारवाया गया है. अब यह दीपक अयोध्या के राम मंदिर में अखंड ज्योत के लिए स्थापित होगा. आज इसे लेकर श्रद्धालु रतलाम से रवाना हो रहे हैं.

राम भक्त ने अपना नाम रखा गुप्त
बड़ी बात यह कि इस राम भक्त ने अपने इस राम सेवा के लिए नाम गुप्त रखा है. राम भक्त कौन है? इस बारे में जानकारी को गुप्त रखते हुए रतलाम के प्राचीन मेहंदी कुई बालाजी मंदिर ट्रस्ट के साथ इस अखण्ड ज्योति दीपक को अयोध्या भिजवाया जा रहा है. 

यह भी पढ़ें: Ram Mandir: राम मंदिर पर लहराएंगे MP में बने ध्वज, इस शहर के आर्टिस्ट को मिली बड़ी जिम्मेदारी

 

रतलाम के बालाजी मंदिर ट्रस्टी सदस्य संजय ने बताया कि एक राम भक्त की आस्था है कि अयोध्या राम मंदिर में रतलाम से कोई वस्तु अर्पित हो. इस तरह 5 किलो वजनी चांदी के अखण्ड ज्योत को वह अयोध्या के राम मंदिर में स्थापित करने का मन बनाया. इसके लिए वह अयोध्या जाकर इसकी अनुमति लेकर आये है. अब इस अखण्ड ज्योति दीपक को अयोध्या राम मंदिर में अखण्ड ज्योति के साथ प्रज्ज्वलित कर अयोध्या राम मंदिर गर्भ गृह में स्थापना की जाएगी.

Trending news