शराब के लिए बिजली के पोल पर चढ़ा युवक, पुलिस ने क्वार्टर देकर उतारा नीचे
Advertisement

शराब के लिए बिजली के पोल पर चढ़ा युवक, पुलिस ने क्वार्टर देकर उतारा नीचे

गुना शहर के नानाखेड़ी मंडी गेट के पास सोमवार सुबह-सुबह एक मानसिक रूप से विक्षिप्त व्यक्ति अचानक विद्युत पोल पर चढ़ गया. इसके बाद वह काफी समय तक नीचे नहीं उतरा. पोल पर चढ़कर वह वहीं से कूदने का तमाशा करता रहा. जिसकी सूचना स्थानीय लोगों ने कैंट थाना पुलिस को दी.

शराब के लिए बिजली के पोल पर चढ़ा युवक, पुलिस ने क्वार्टर देकर उतारा नीचे

नीरज जैन/गुना: गुना शहर के नानाखेड़ी मंडी गेट के पास सोमवार सुबह-सुबह एक मानसिक रूप से विक्षिप्त व्यक्ति अचानक विद्युत पोल पर चढ़ गया. इसके बाद वह काफी समय तक नीचे नहीं उतरा. पोल पर चढ़कर वह वहीं से कूदने का तमाशा करता रहा. जिसकी सूचना स्थानीय लोगों ने कैंट थाना पुलिस को दी. विद्युत पोल पर चढ़ा व्यक्ति शराब की मांग कर रहा था. पता चला की उक्त व्यक्ति मानसिक रूप से विक्षिप्त है. इस दौरान पुलिस ने उसे उतारने के लिए काफी देर तक मशक्कत की. आखिरकार पुलिस को एक क्वार्टर शराब का लाकर देना पड़ा.

बहरहाल घंटों तक चले इस तमाशा और पुलिस द्वारा शराब का क्वार्टर देने का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ. घटना के दौरान स्थानीय लोगों को डर था कि कहीं वह से गिर ना जाए या करंट की चपेट में ना आ जाए.

आत्महत्या करने चढ़ा था
इस दौरान बेमुश्किल 20 फुट की ऊंचाई तक शराब का क्वार्टर फेंककर युवक को दिया. शराब मिलते ही युवक थोड़े नीचे उतरा और पास की ही दुकान की छत पर पीने लगा. इस दौरान पुलिस ने फुर्ती दिखाते हुए सीढ़ी लगाकर उसे धरदबोचा. बाद में पुलिस को पूछताछ में युवक ने बताया कि वह तो आत्महत्या करने खंभे पर चढ़ा था. घर वालों का नाम ना आएं इसलिए शराब पीकर मरना चाहता था. 

लोगों की लगी भीड़
इस दौरान युवक बार-बार शराब देने नहीं तो पोल से से कूदने की धमकी देता रहा. लगभग दो घंटे तक युवक पोल पर ही चढ़ा रहा. उसे नीचे उतारने लोग तरह-तरह के प्रलोभन देते रहे जब वह नीचे उतर आया तब सभी ने राहत की सांस ली. क्योंकि बीच-बीच में वह धमकी भी देता था कि यदि उसे शराब नहीं मिली तो वह कूदकर अपनी जान दे देगा. पोल के ऊपर ही उसने एक-दो बीड़ी पर पी. शुरू में तो पोल पर चढ़े युवक को लेकर लोगों ने ज्यादा गंभीरता नहीं दिखाई. काफी देर बाद तक युवक पोल से नहीं उतरा तो आने जाने वाले लोगों की नजर उस पर पडऩी शुरू हुई. एक-एक कर लोग मौके पर रुकते गए और भीड़ जमा हो गई. सूचना पर मौके पर पहुंची उसकी मानसिक स्थिति जानकर पहले से ही सतर्क हो गई थी. युवक को नीचे उतारने का पूरा प्रयास किया जा रहा था.

Trending news