MP Teachers Promotion: शिक्षकों का इंतजार होगा खत्म! चुनावी साल में CM शिवराज का बड़ा उपहार, पूरा प्लान हुआ तैयार
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1764068

MP Teachers Promotion: शिक्षकों का इंतजार होगा खत्म! चुनावी साल में CM शिवराज का बड़ा उपहार, पूरा प्लान हुआ तैयार

MP Teachers Promotion: मध्य प्रदेश में चुनावी (2023 Assembly Election) साल में शिक्षकों का लंबा इंतजार खत्म होने जा रहा है. दरअसल शिवराज सरकार (Cm Shivraj Sarkar) चुनाव से पहले शिक्षकों को प्रमोशन (Shikshak Padonnati) देने जा रही है. माना जा रहा है इसके लिए शिक्षा विभाग की ओर से खाका तैयार कर लिया गया है.

MP Teachers Promotion: शिक्षकों का इंतजार होगा खत्म! चुनावी साल में CM शिवराज का बड़ा उपहार, पूरा प्लान हुआ तैयार

MP Shikshak Padonnati: भोपाल। मध्य प्रदेश में चुनाव (2023 Assembly Election) से पहले शिक्षकों को बड़ा उपहार मिलने वाला है. इससे उनका सालों का इंतजार खत्म हो जाएगा. जानकारी के अनुसार, शिवराज सरकार (Cm Shivraj Sarkar) चुनाव से पहले शिक्षकों को प्रमोशन (Teachers Promotion) देने वाली है. इसके लिए शिक्षा विभाग ने पूरी खाका तैयार कर लिया है. अब बस आधिकारिक ऐसाल का इंतजार है. अगर ये फैसला लागू होता है तो साल 2016 से प्रमोशन का इंतजार कर रहे शिक्षकों को इसका लाभ होगा.

चुनावी साल में शिक्षकों को साधेगी सरकार
माना जा रहा है कि पदोन्नति पर रोक के बीच एमपी के शिक्षकों को सीनियरिटी के आधार पर कार्यवाहक बनाए जाने का फैसला लिया गया है. शिक्षकों वरिष्ठता के आधार पर उच्च पदों पर कार्यवाहक बनाया जाएगा. इससे प्रदेश के करीब 3 शिक्षकों में से सीनियर शिक्षकों को फायदा मिलेगा.

ये भी पढ़ें: घर में लगा दिये ये 5 पौधे तो हो जाएंगे बर्बाद, आएगी आर्थिक तंगी, जानें Vastu के उपाय

2016 से रुका था प्रमोशन
बता दें मध्य प्रदेश में करीब 3 लास शिक्षक है जो बच्चों को पढ़ाने का काम कर रहे हैं. इसके प्रमोशन पर साल 2016 से बैंन लगा हुआ है. अगर सरकार उन्हें पदोन्नत करने का फैसला लेती है तो इनमें से सभी सीनियरों को फायदा मिलेगा.

किनका होगा प्रमोशन
- 700 हाई स्कूल प्राचार्य हाई सेकेंडरी स्कूल के प्रिंसिपल बनाए जाएंगे
- 1500 लेक्चरर हाई स्कूल प्राचार्य बनाए जाएंगे
- हजारों शिक्षकों को उच्च पदों का प्रभार देने की तैयारी है

ये भी पढ़ें: शहडोल में बड़ा सड़क हादसा, यात्रियों से भरी बस कच्चे मकान में घुसी; दो बार खाई पलटी

चुनाव से पहले बड़ी चाल
चूंकी कई शिक्षक प्रमोशन के इंतजार में सेवानिवृत्त हो चुके हैं. ऐसे में सरकार अब बचे हुए शिक्षकों को प्रमोशन देकर चुनाव के लिए बड़ा दाव खेल सकती है. हालांकि, ये आदेश कब से लागू होगा. इस संबंध में जानकारी विभागीय आदेश आने के बाद ही साफ हो पाएगा.

चुनावी तैयारी
बता दें मध्य प्रदेश में अभी शिक्षक पात्रता परीक्षा का भी आयोजन कराया गया था. इसके साथ ही युवाओं को साधने के लिए शिवराज सरकार मुख्यमंत्री इंटर्नशिप और सीखो कमाओ योजना भी लेकर आई है. जिससे युवाओं को रोजगार के साधन मुहैया कराए जाएंगे. इसका भी फायदा सरकार को चुनाव में मिलेगा.

Sharabi Aur Saand: शराबी को सांड से हो गया प्यार! सड़क पर करने लगा ऐसा रोमांस; आंख मूंद लोगों ने फेरा सिर

Trending news