Rewa Airport: चुनावी साल में Scindia का विंध्य को एक और तोहफा, नए एयरपोर्ट की रखेंगे आधार शिला
Advertisement

Rewa Airport: चुनावी साल में Scindia का विंध्य को एक और तोहफा, नए एयरपोर्ट की रखेंगे आधार शिला

Rewa Airport Bhoomipujan: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 नजदीक है. ऐसे में शिवराज सरकरा विध्य वासियों के एक और बड़ी सौगात देने जा रही है. बता दें कि चोरहटा हवाई पट्टी का रीवा एयरपोर्ट के रूप में विस्तार किया जाएगा. जिसका शिलान्यास 15 फरवरी को होगा.

Rewa Airport: चुनावी साल में Scindia का विंध्य को एक और तोहफा, नए एयरपोर्ट की रखेंगे आधार शिला

अजय मिश्रा/रीवा: एमपी विधानसभा का ये चुनावी साल चल रहा है. ऐसे में शिवराज सरकार (Shivraj Singh विंध्य के निवासियों को एक और तोहफा देने जा रही है. इसके तहत 15 फरवरी यानी कि कल मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) और केंद्रीय उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Minister Jyotiraditya Scindia) विंध्य क्षेत्र में एयरपोर्ट की भूमि का पूजन करके आधारशिला रखेंगे. भूमि पूजन के बाद एयरपोर्ट बनाने के लिए भूमि अधिग्रहण का कार्य किया जाएगा. उपलब्ध जमीन के अलावा एयरपोर्ट बनने के लिए  255 एकड़ जमीन का अधिग्रहण किया जाना है. ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि एयरपोर्ट निर्माण कार्य जुलाई माह तक पूरा भी हो जाएगा.

हवाई पट्टी का बनाया जाएगा हवाई अड्डा
कल होने वाले शिलान्यास से पहले अधिकारियों ने बताया कि हवाई पट्टी को हवाई अड्डे में परिवर्तित करके हवाई सेवाएं शुरू की जाएगी. इससे हवाई मार्ग से यात्रा करने वाले लोगों को सुविधा मिलेगी. विंध्य क्षेत्र में एयरपोर्ट बनाने के लिए लगभग 35 करोड़ का टेंडर पास हुआ है. इसके अलावा अधिकारियों ने बताया कि एयरपोर्ट बनाने के लिए 255 एकड़ और जमीन का अधिग्रहण किया जा रहा है. एयर पोर्ट को लेकर स्थानीय निवासियों में काफी ज्यादा खुशी का माहौल है. लोगों का कहना है कि इसके एयरपोर्ट बनने के बाद विंध्य विकास को नया आयाम मिलेगा.

14 सौ मीटर की हवाई पट्टी
कल होने वाले वाले शिलान्यास के पहले भाजपा नेताओं और अधिकारियों ने विंध्य क्षेत्र में बैठक की इस दौरान विधायक राजेंद्र शुक्ल ने बताया कि अभी रीवा हवाई पट्टी के विस्तार का कार्य शुरू किया जा रहा है. इसके तहत 14 सौ मीटर की हवाई पट्टी को मजबूत करने का कार्य शुरू किया जा रहा है निर्माण कार्य जुलाई माह तक पूरा हो जाएगा. इसके बाद रीवा में हवाई सेवा शुरू हो सकती है यहां से एक ही 72 सीटर प्लेन की आवाजाही शुरू हो जाएगी. हवाई अड्डा शुरू होने से क्षेत्र में पर्यटन उद्योग के विकास और चिकित्सा सुविधा के बेहतर अवसर मिलेंगे. इसके अलावा उन्होंने कहा कि एयरपोर्ट के निर्माण के लिए पिछले कुछ सालों से लगातार प्रयास किया जा रहा है अब जाकर सफलता मिली है. साथ ही साथ कहा कि एयरपोर्ट के शिलान्यास के अवसर पर हजारों लोग केंद्रीय मंत्री सिंधिया और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को धन्यवाद देने के लिए आएंगे.

Trending news