दूध में नदी का पानी मिला रहा था दूधिया, मॉर्निंग वॉक पर निकले कलेक्टर ने पकड़ा, फोटो वायरल
Advertisement

दूध में नदी का पानी मिला रहा था दूधिया, मॉर्निंग वॉक पर निकले कलेक्टर ने पकड़ा, फोटो वायरल

श्योपुर में जनता की सेहत से खिलवाड़ करने वाले दूधवाले को आज जिले के कलेक्टर ने रंगे हाथ पकड़ लिया. उन्होंने दूध में पानी मिलाते हुए दूध वाले की फोटो भी सोशल मीडिया पर वायरल कर दी. 

दूध में नदी का पानी मिला रहा था दूधिया, मॉर्निंग वॉक पर निकले कलेक्टर ने पकड़ा, फोटो वायरल

अजय राठौर/श्योपुर: श्योपुर में लोगों की सेहत से खिलवाड़ किए जाने का मामला खुद जिले के कलेक्टर संजय कुमार ने अपने मोबाइल में कैद किया है. सुबह सुबह मॉर्निग वॉक पर निकले श्योपुर कलेक्टर संजय कुमार को एक दूधिया ढेंगदा पुल के पास अमराल नदी का दूषित पानी दूध में मिलता हुआ नजर आया. जिसके बाद कलेक्टर ने खुद दूधिए का दूध में पानी मिलाएं जाने बाला फोटो अपने मोबाइल पर कैद किया और वायरल कर दिया.

कलेक्टर ने लगाई फटकार
दूषित नदी से पानी मिलाएं जाने के बाद कलेक्टर दूधिए के पास जा पहुंचे और टी शर्ट लोवर में दूधिए के पास पहुंचे. कलेक्टर को देखकर युवक डर के मारे सहमे हुए हक्का बक्का रह गया. कलेक्टर ने पहले दूधिए को लोगों के विश्वास को धोखा देने पर उसे जमकर डांट फटकार लगाई.

इसके बाद कलेक्टर ने मौके पर ही नदी का पानी मिलाई गई दूध की एक केन को नदी में ही फिकवाते हुए उसे आगे से ऐसा नहीं किया जाने की कड़ी चेतवानी देते हुए समझाई दी. 

MP News: सीएम की सभा में लोगों की जेब काटते थे पंच-सरपंच, पुलिस ने बाजार से पकड़ा

कार्यवाही करने के आदेश
कलेक्टर संजय कुमार ने दूधिए का दूध में नदी का पानी मिलाएं जाने वाली फोटो सोशल मीडिया में वायरल करते हुए दूध बेचने वाले को चंद पैसों के लिए लोगों को धोखा ना दिए जाने के साथ उनकी सेहत को नुकसान ना पहुंचाने के साथ दूध बेचने वाले लोगों को सख्त हिदायत देते चेतवानी भी जारी की. इस मामले के बाद श्योपुर कलेक्टर संजय कुमार ने जिम्मेदार अधिकारियों को लोगों की सेहत से खिलवाड़ करते हुए मिलावट खोरी करने लोगों पर कार्यवाही करने की आदेश भी दिए.

fallback

क्यों मिलाते हैं नदी या नाले का पानी?
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक जब इस बात की पड़ताल की गई कि आखिर दूधिया ने घर पर ही दूध में पानी क्यों नहीं मिलाया ? नदी का पानी ही क्यों मिलाया? तो इसके पीछे का कारण ये दूध का कारोबार करने वालों ने बताया है. दरअसल घर के पानी, कुएं , हैंडपंप के पानी की मिलावट पकड़ में आ जाती है. जबकि बारिश का पानी, या नदी के पानी की मिलावट सामने नहीं आती. साथ ही दूध में पूरा फेट आ जाता है. मिलावट पकड़ नहीं आ पाती.

Trending news