MP की इस विधानसभा सीट पर 'डॉक्टर vs डॉक्टर', सिंधिया समर्थक मंत्री से होगा मुकाबला
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1923812

MP की इस विधानसभा सीट पर 'डॉक्टर vs डॉक्टर', सिंधिया समर्थक मंत्री से होगा मुकाबला

MP Elections: मध्य प्रदेश में कांग्रेस की दूसरी लिस्ट आने के बाद राजधानी भोपाल से सटी एक विधानसभा सीट पर अब मुकाबला 'डॉक्टर vs डॉक्टर' होने जा रहा है. 

सांची में 'डॉक्टर vs डॉक्टर'

MP Elections: मध्य प्रदेश में बीजेपी ने अब तक शिवराज सरकार के 24 मंत्रियों को फिर से प्रत्याशी बनाया है, जिनमें ज्योतिरादित्य सिंधिया समर्थक मंत्री भी शामिल हैं. जबकि कांग्रेस की दूसरी लिस्ट आने के बाद इन 24 मंत्रियों के खिलाफ कांग्रेस प्रत्याशी भी तय हो गए हैं. सिंधिया समर्थक एक मंत्री जो पेशे से डॉक्टर भी रहे हैं उनके खिलाफ कांग्रेस ने एक डॉक्टर को ही प्रत्याशी बनाया है, जिससे इस सीट पर मुकाबला दो डॉक्टरों के बीच होगा. 

सांची में 'डॉक्टर vs डॉक्टर'

दरअसल, रायसेन जिले की सांची विधानसभा सीट से बीजेपी ने शिवराज सरकार में मंत्री प्रभुराम चौधरी को प्रत्याशी बनाया है, जबकि कांग्रेस ने अपनी दूसरी लिस्ट में इस सीट से डॉ जीसी गौतम को प्रत्याशी बनाया है. खास बात यह है कि बीजेपी और कांग्रेस दोनों के प्रत्याशी पेशे से डॉक्टर रहे हैं, ऐसे में इस सीट पर इस बार दो डॉक्टरों के बीच चुनावी मुकाबला होगा. 

ये भी पढ़ेंः MP में चुनाव नहीं लड़ना चाहते BJP के यह दिग्गज नेता, VD शर्मा को लिखा पत्र

 

बता दें कि मंत्री प्रभुराम चौधरी केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थक हैं, वह उनके साथ ही कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए थे. जहां उपचुनाव जीतने के बाद शिवराज सरकार में मंत्री बने थे. प्रभुराम चौधरी इस सीट से पांचवीं बार चुनाव मैदान में होंगे. जबकि जीसी गौतम इस सीट से पहली बार चुनाव लड़ेंगे. 

रायसेन की एक सीट पर फंसा पेंच 

रायसेन की चार में से तीन विधानसभा सीटों पर बीजेपी और कांग्रेस के प्रत्याशियों की स्थिति क्लीयर हो गई है. केवल भोजपुर विधानसभा सीट पर बीजेपी की तरफ से प्रत्याशी का ऐलान नहीं हुआ है, जबकि कांग्रेस ने यहां से पूर्व मंत्री राजकुमार पटेल को प्रत्याशी बनाया है. 

  • डॉ. प्रभुराम चौधरी (बीजेपी) VS डॉ. जीसी गौतम (कांग्रेस) (सांची विधानसभा सीट) 
  • रामपाल सिंह (बीजेपी) VS देवेंद्र पटेल (कांग्रेस) (सिलवानी विधानसभा सीट) 
  • नरेंद्र शिवाजी पटेल (बीजेपी) VS देवेंद्र पटेल, गडरवास (कांग्रेस) (उदयपुरा विधानसभा सीट) 

ये भी पढ़ें: MP में रिश्तों पर भारी सियासत! चाचा-भतीजा, जेठ-बहू, समधी-समधन चुनावी मैदान में उतरे

Trending news