Ratlam Khel Chetna Mela: साक्षी मलिक ने किया 23वें खेल चेतना मेला का शुभारंभ, इन खेलों का होगा आयोजन
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1521571

Ratlam Khel Chetna Mela: साक्षी मलिक ने किया 23वें खेल चेतना मेला का शुभारंभ, इन खेलों का होगा आयोजन

ratlam khel chetna mela: मध्य प्रदेश के रतलाम में आयोजित 23 वें खेल मेला का आयोजन किया गया. इस मौक पर ओलंपिक पदक विजेता साक्षी मलिक ने भी शिरकत की. इस दौरान साक्षी मलिक ने कहा कि जीवन में खेलों को महत्व देना चाहिए और खेलों से खुद को जोड़ कर रखना चाहिए.

Ratlam Khel Chetna Mela: साक्षी मलिक ने किया  23वें खेल चेतना मेला का शुभारंभ, इन खेलों का होगा आयोजन

चन्द्रशेखर सोलंकी/रतलाम: मध्य प्रदेश के रतलाम (Ratlam) में आजादी के अमृत महोत्सव के तहत 23 वें खेल चेतना मेला (khel chetna mela)का आयोजन किया जा रहा है. इसमें ओलंपिक पदक विजेता साक्षी मलिक (Olympic medalist Sakshi Malik) भी मौजूद रहीं. बता दें कि यह आयोजन क्रीड़ा भारती के राष्ट्रीय कार्यवाहक अध्यक्ष एवं रतलाम शहर से विधायक चेतन्य कश्यप के नेतृत्व में किया जा रहा है. इस खेल प्रतियोगिता में टेबल टेनिस, बैडमिंटन, एथलेटिक्स, कबड्डी सहित कई खेलों का आयोजन किया जाएगा. इस दौरान साक्षी मलिक ने खेलों के प्रति प्रतिभागियों को प्रेरित किया.

बता दें कि कार्यक्रम के दौरान साक्षी मलिक ने कहा कि कि सभी को अपने जीवन में खेल को शामिल करना चाहिए. खेल के साथ योगा मॉर्निंग वॉक और किसी भी खेल से हर किसी को हमेशा जुड़े रहना चहिए. इससे मानसिक और शारीरिक विकास होता है. आपको बता दें कि साक्षी मलिक ओलंपिक खेलो में कांस्य पदक विजेता रह चुकी हैं.

रतलाम से निखरें प्रतिभांए
रतलाम शहर से विधायक चेतन कश्यप ने कहा कि जितने भी बच्चे खेलने आये हैं वह खेल को अपने जीवन का अंग बनाएं , खेल से जीवन में अनुशासन आता है. इसके अलावा विधायक ने कहा कि जिस तरह ओलंपिक पदक विजेता साक्षी मलिक ने संघर्ष कर देश का गौरव बढ़ाया. उसी तरह रतलाम से भी खिलाड़ी आगे निकलें और देश का नाम रोशन करें ऐसा मेरी विचारधारा है.

12 जनवरी तक होगा आयोजन
खेल चेतना मेला की शुरुआत के पहले शहर के कॉलेज ग्राउंड से खेलों के प्रति जागृति करने के उद्देश्य से स्कूली बच्चों ने खेल चेतना रैली निकाली. रैली को ओलंपियन साक्षी मलिक द्वारा हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया. बता दें कि 23 वीं खेल मेला खेलकूद प्रतियोगिता 9 से 12 जनवरी तक शहर के विभिन्न खेल मैदानों पर आयोजित हो रही है.

हजारों खिलाड़ी कर रहें है प्रतिभाग
इस खेलकूद प्रतियोगिता में शहर के 100 से अधिक स्कूल शामिल है. इसमें 18 खेलों में 7000 हजार से अधिक खिलाड़ी विभिन्न खेलों में भाग लें रहे हैं. प्रतियोगिता में पहली बार योग और बालिका वर्ग की हॉकी के साथ कुछ खेलों में मिनी वर्ग को शामिल गया है. इसके अलावा आपको बता दें कि खेल मेले में योग, बास्केटबॉल, टेबल टेनिस, बैडमिंटन, एथलेटिक्स, कबड्डी, खो-खो, क्रिकेट, फुटबॉल, हॉकी, कुश्ती, वालीवॉल, शतरंज, तैराकी, मलखंब, स्केटिंग, शूटिंग, शरीर सौष्ठव जैसे खेल आयोजित  किए जाएंगे.

Trending news