MLA Manoj Chawla Jail: इस कांग्रेस विधायक को भेजा गया जेल, दर्ज हुआ था लूट का केस
Advertisement

MLA Manoj Chawla Jail: इस कांग्रेस विधायक को भेजा गया जेल, दर्ज हुआ था लूट का केस

Ratlam News: खाद लूट मामले में आलोट विधायक व कांग्रेस नेता मनोज चावला ने आज सरेंडर किया था. जिसके बाद इंदौर जनप्रतिनिधि न्यायालय ने उनको जेल भेज दिया है. गौरतलब है कि कांग्रेस नेता की जमानत याचिका हाईकोर्ट में खारिज हो गई थी.

 

Ratlam Alot Congress MLA Manoj Chawla Sent to Jail

Ratlam Alot Congress MLA Manoj Chawla Sent to Jail: रतलाम के खाद लूट मामले में आलोट विधायक और कांग्रेस नेता मनोज चावला को बड़ा झटका लगा है. इंदौर जनप्रतिनिधि कोर्ट ने कांग्रेस नेता को जेल भेज दिया है. बता दें कि विधायक के खिलाफ गोदाम प्रबंधक द्वारा दी गई शिकायत के चलते यह कार्रवाई की गई है. गौरतलब है कि 10 नवंबर को आलोट के सरकारी गोदाम से खाद की लूट हुई थी.

जानें पूरा मामला
बता दें कि विधायक मनोज चावला दो माह पूर्व अपने साथियों के साथ आलोट स्थित यूरिया वितरण केंद्र पर सर्वर नहीं चलने से परेशान किसानों के साथ धरना प्रदर्शन करने पहुंचे थे. जहां गोदाम का शटर खुलते ही लोग यूरिया की बोरियां लेकर जाने लगे. जिसके बाद इस मामले को लेकर आलोट थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है.कांग्रेस नेता पर आरोप लगाया गया था कि विधायक मनोज चावला के कहने पर किसानों ने शटर खोलकर यूरिया लिया था. जिसके बाद मामले में यूरिया वितरण गोदाम के प्रभारी ने लिखित प्रतिवेदन दिया और उसके आधार पर विधायक मनोज चावला समेत, पूर्व कार्यवाहक जिला कांग्रेस अध्यक्ष योगेंद्र सिंह जादौन व अन्य के खिलाफ धारा 353, 332 व 392 के तहत मुकदमा दर्ज हुआ था. 

10 नवंबर से फरार थे
कांग्रेस नेता विधायक के खिलाफ मामला दर्ज होने के बाद से वह पिछले साल की 10 नवंबर से फरार थे. बाद में उन्होंने मामले में राहत पाने के लिए कोर्ट में जमानत अर्जी दाखिल की. हालांकि, उनके आवेदन को जिला सत्र न्यायालय रतलाम ने खारिज कर दिया था.अर्जी खारिज होने के बाद विधायक हाईकोर्ट भी पहुंचे, लेकिन कांग्रेस नेता को हाईकोर्ट से भी राहत नहीं मिली और पांच जनवरी को हाईकोर्ट में जमानत याचिका रद्द कर दी गई.

 

विधायक को भेजा गया जेल
रतलाम कलेक्टर नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि हाईकोर्ट से जमानत याचिका रद्द होने के बाद विधायक मनोज चावला ने सोमवार को रतलाम कोर्ट में सरेंडर कर दिया है. उसके बाद कांग्रेस नेता को इंदौर के जनप्रतिनिधि न्यायालय में पेश किया गया.वहां से ही उन्होंने जेल भेज दिया गया है. वहीं विधायक मनोज चावला ने वीडियो जारी करते हुए अपने ऊपर की गई कार्रवाई को बीजेपी और खाद की कालाबाजारी करने वालों की साजिश बताया है.

Trending news