Rahul Gandhi News: कांग्रेस अध्यक्ष के बाद अब राहुल गांधी का MP दौरा स्थगित! यहां होनी थी जनसभा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1802691

Rahul Gandhi News: कांग्रेस अध्यक्ष के बाद अब राहुल गांधी का MP दौरा स्थगित! यहां होनी थी जनसभा

Rahul Gandhi News: मध्य प्रदेश में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव (MP Assembly Elections) को लेकर सियासी हलचलें काफी तेज हो गई है. इसी बीच खबर आ रही है कि राहुल गांधी का एमपी दौरा स्थगित हो गया है.

Rahul Gandhi News: कांग्रेस अध्यक्ष के बाद अब राहुल गांधी का MP दौरा स्थगित! यहां होनी थी जनसभा

MP Assembly Elections: मध्य प्रदेश (MP News)में इसी साल विधानसभा चुनाव होना है. जिसे लेकर सियासी हलचलें काफी तेज हो गई है. भाजपा (BJP) और कांग्रेस (Congress) जनता को अपनी तरफ खींचने का एक भी मौका नहीं छोड़ रही है. इसी बीच सियासी गलियारे से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. बता दें कि एमपी में 8 अगस्त को होने वाला राहुल गांधी (Rahul Gandhi News)का दौरा स्थगित कर दिया गया है. हालांकि इसके पीछे की वजह नहीं सामने आई है. बता दें कि इससे पहले कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge) एमपी दौरा रद्द हुआ था.

राहुल गांधी का दौरा हुआ रद्द 
कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के बाद पूर्व सांसद राहुल गांधी का मध्य प्रदेश का दौरा रद्द हो गया है. ये दौरा किस वजह से रद्द हुआ फिलहाल इसकी वजह नहीं सामने आई है. मिली जानकारी के अनुसार कहा जा रहा है कि जल्द ही राहुल गांधी के दौरे को लेकर नई तारीख घोषित की जाएगी. बता दें कि आने वाली 8 अगस्त को राहुल गांधी का दौरा शहडोल के ब्यौहारी में प्रस्तावित था.

ये भी पढ़ें: Chhattisgarh News: 12 जातियों को अनुसूचित जनजाति में शामिल करने पर बोले सीएम बघेल! कह दी ये बड़ी बात

इसलिए महत्वपूर्ण है दौरा
चुनावी समीकरण के लिहाज से देखें तो विंध्य-क्षेत्र और शहडोल आदिवासी आबादी वाले महत्वपूर्ण क्षेत्र हैं. कांग्रेस इस क्षेत्र में आदिवासियों को साधने को लेकर ध्यान केंद्रित कर रही है. अगर हम साल 2018 के विधानसभा चुनाव की बात करें तो कांग्रेस ने राज्य में जितनी सींटे जीती थी उसमें, विंध्य क्षेत्र में उसका प्रदर्शन उम्मीद के मुताबिक नहीं था. इसलिए, इस बार पार्टी आदिवासी वोटों को पाने और क्षेत्र में अपने प्रदर्शन को बेहतर बनाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है.

बता दें कि 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने विंध्य में 30 में से सिर्फ 6 सीटें हासिल की थीं. यहां तक कि उस समय के नेता प्रतिपक्ष और कद्दावर नेता अजय सिंह भी चुनाव हार गए थे.  इसलिए पिछले चुनाव की असफलता के बाद, पार्टी का लक्ष्य क्षेत्र में अपनी स्थिति को मजबूत करना है.

खरगे का दौरा भी हुआ था रद्द 
राहुल गांधी से पहले कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे का भी मध्य प्रदेश का दौरा रद्द हुआ था. खरगे का दौरा 13 अगस्त को प्रदेश के सागर जिले में प्रस्तावित था. उनका दौरा निरस्त होने के बाद भी कांग्रेस पार्टी ने अपरिहार्य कारणों का दिया हवाला था. बता दें कि सागर में कांग्रेस अध्यक्ष लोगों को संबोधित करते और पार्टी की रणनीतियों पर विचार करते. 

Trending news