MP Politics: कांतिलाल भूरिया को भाषण के लिए मिली पर्ची, तो BJP ने तंज कसते हुए कही ये बड़ी बात
Advertisement

MP Politics: कांतिलाल भूरिया को भाषण के लिए मिली पर्ची, तो BJP ने तंज कसते हुए कही ये बड़ी बात

Kantilal Bhuria Insults: पंचायती राज संस्थाओं के प्रतिनिधियों के सम्मेलन के दौरान कांतिलाल भूरिया को अपना भाषण जल्दी खत्म करने के लिए पर्ची मिली तो भाजपा ने इसे मुद्दा बना लिया और कहा कि सम्मेलन में भूरिया का अपमान किया गया है.

Kantilal Bhuria Insults

Panchayati Raj Sansthan Ke Pratinidhiyo Ka Sammelan: साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए कांग्रेस पार्टी गांवों में अपने संगठन को मजबूत करने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है. इसी क्रम में पार्टी ने आज राजधानी भोपाल के रवींद्र भवन में पंचायती राज संस्थाओं के प्रतिनिधियों का सम्मेलन (Conference of representatives of Panchayati Raj Institutions) आयोजित किया है. जिसमें पूर्व सीएम व पीसीसी प्रमुख कमलनाथ भी पहुंचे. बता दें कि सम्मेलन में कांग्रेस के कद्दावर नेता कांतिलाल भूरिया का अपमान हुआ है.ऐसा कहना बीजेपी का है और बीजेपी ने इसी मुद्दे को लेकर कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधा है. 

बीजेपी प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा का तंज 
कांतिलाल भूरिया को लेकर बीजेपी प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने तंज कसा है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर नरेंद्र सलूजा ने ट्वीट कर लिखा, "कांग्रेस के आज के पंचायती सम्मेलन में आदिवासी नेता कांतिलाल भूरिया का अपमान किया गया, बोलने से रोका गया…" भूरिया ने दिखायी नाराज़गी..बोले - “ किसी को पर्ची नहीं भेजी , मुझे भेजी , ये हालत है..मुझे बहुत कुछ कहना था ,अब नहीं कहना…”

कांतिलाल भूरिया को दी गई पर्ची
पंचायत प्रतिनिधियों के सम्मेलन में पूर्व केंद्रीय मंत्री कांतिलाल भूरिया भी शामिल हुए. इस दौरान उन्होंने इस पर जमकर बीजेपी का निशाना साधा. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार दुधारू गाय थी,रोज दूध देती थी.बिकाउं लोग हमारी दुधारू गाय को खूंटे से खोल ले गए. 25 विधायक निकम्मे थे, जो बिक गए ,उन्हें पैसा दिख रहा था 25 विधायक राम नाम जपने वाली पार्टी में चले गए. कई विधायकों के पास और ऑफर आए थे, लेकिन उन्होंने ठुकरा दिया.

बता दें कि कांतिलाल भूरिया के भाषण के दौरान उनके भाषण को जल्दी खत्म करने के लिए कांग्रेस के महामंत्री राजीव सिंह ने पर्ची दी तो भूरिया ने मुस्कराते हुए कहा किसी को पर्ची नहीं दी, मेरे पास पर्ची आ गई है. ये हालत है, बहुत सारी बातें कहनी थी, लेकिन अब मुझे नहीं करना है. कांतिलाल भूरिया ने कहा कि राजीव जी पर्ची मत दिया करिए. इसी को लेकर बीजेपी मुद्दा बनाते हुए कह रही है कि कांतिलाल भूरिया का पंचायत प्रतिनिधियों के सम्मेलन में अपमान हुआ है. उल्लेखनीय है कि इस सम्मेलन में पूरे मध्यप्रदेश से पंच, सरपंच, जनपद पंचायत, जिला पंचायत सदस्य, उपाध्यक्ष और अध्यक्ष शामिल हुए.

रिपोर्ट: आकाश द्विवेदी(भोपाल)

Trending news