Weather update: MP में किसानों पर फिर मंडराया बर्बादी का साया! आज भी प्रदेश में हुई जमकर बारिश
Advertisement

Weather update: MP में किसानों पर फिर मंडराया बर्बादी का साया! आज भी प्रदेश में हुई जमकर बारिश

MP Weather Update: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh weather) में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदल गया है. आज फिर राजधानी भोपाल (Bhopal Rain), इंदौर पन्ना सहित कई जिलों में भारी बारिश की स्थिति देखी गई.

Weather update: MP में किसानों पर फिर मंडराया बर्बादी का साया! आज भी प्रदेश में हुई जमकर बारिश

Weather Update: मध्य प्रदेश (MP Rain Alert) में पिछले एक हफ्ते से मौसम में फिर से बदलाव देखा जा रहा है. प्रदेश भर में हो रही बारिश की वजह से किसानों की चिंता बढ़ गई है. थोड़ी देर पहले राजधानी भोपाल (bhopal mausam), धार्मिक नगरी उज्जैन (Ujjain Rain), पन्ना, सरगुजा सहित प्रदेश के कई जिलों में जोरदार बारिश और ओलावृष्टि की घटना देखने को मिली. इसकी वजह से किसानों की चिंता फिर से बढ़ गई है.

उज्जैन में हुई बारिश
प्रदेश में बीते कई दिनों से मौसम में बदलाव देखा जा रहा है लेकिन आज का दिन हैरान करने वाला रहा. बता दें कि शहर में तेज आंधी तूफान के बाद बारिश और अब ओले गिर रहे हैं. गांव के इलाकों की बात करें तो यहां पर बारिश ओलों की वजह से किसानों की प्याज की फसलों को भारी नुकसान हुआ है. बताया जा रहा है कि प्याज की फसलें 50 प्रतिशत खराब हो गई है.

ये भी पढ़ें: International Labour Day 2023: मजदूर दिवस पर पढ़ें उन शायरों की शायरियां, जिन्होंने मजदूरों के दर्द को कलम से पिरोया

रायसेन बारिश

प्रदेश के रायसेन जिले में भी बारिश का असर देखने को मिला. यहां पर बारिश के चलते मौसम ठंडा हो गया है. बारिश की वजह से लोगों को गर्मी से बेशक राहत मिली है लेकिन इससे आम जनजीवन भी प्रभावित हुआ है. बारिश और आंधी की वजह से जिले के कई स्थानों पर पेड़ भी गिरे हैं.इसके अलावा बताया जा रहा है कि आंधी चलने की वजह से बिजली के तार और खंभे भी कहीं- कहीं पर गिरे हैं.

इन जिलों में होगी बारिश
मौसम विभाग ने आने वाले 3-4 घंटों को लेकर अलर्ट जारी किया है. बता दें आने वाले 3-4 घंटे में ग्वालियर, बुरहानपुर, आगर-मालवा, झाबुआ, रतलाम, बड़वानी, शिवपुरी, मुरैना, सतना, रीवा, कटनी, उमरिया, शहडोल, सीधी, सिंगरौली, मंदसौर, राजगढ़, विदिशा, नीमच, बैतूल, अशोकनगर, अलीराजपुर, धार, खंडवा, हरदा, उज्जैन, खरगोन, छतरपुर, पन्ना, अनूपपुर, डिंडोरी मंडला, बालाघाट, श्योपुरकलां, भिंड, निवाड़ी और दतिया में बारिश के साथ ओले गिरने की भी चेतावनी जारी की गई है. जिसकी वजह से लोगों को सतर्कता बरतने का निर्देश दिया है.

ऐसे ही रहेगा मौसम
मौसम विभाग ने बताया कि आने वाले 5 मई तक प्रदेश का मौसम ऐसे ही बना रहेगा. प्रदेश भर के हर हिस्सों में भारी बारिश और ओलावृष्टि की घटना देखी जाएगी. इसके अलावा कहीं- कहीं पर बिजली भी गिरने की संभावना है. ऐसे में विभाग ने अलर्ट जारी करके कहा है कि लोग बेवजह घर से बारिश में बाहर न निकलें.

Trending news