MP Weather Update News: कई जिलों में बारिश के आसार, 4 डिग्री तक गिरेगा पारा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1486658

MP Weather Update News: कई जिलों में बारिश के आसार, 4 डिग्री तक गिरेगा पारा

MP Weather Today: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh rain alert) में बढ़ती सर्दी के बीच चक्रवाती तूफान मैंडूस (cyclone mandous) ने हालत और बिगाड़ दी है. मंगलवार से मध्य प्रदेश के कई इलाकों में बारिश की संभावना जताई गई है. आज भी इसका असर दिख रहा है. ठंड बढ़ रही है और मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार आज भी कई जिलों में बारिश हो सकती है.

MP Weather Update News: कई जिलों में बारिश के आसार, 4 डिग्री तक गिरेगा पारा

Rain Alert In Madhya Pradesh: चक्रवाती तूफान मैंडूस (cyclone mandous) के चलते एमपी में मौसम का मिजाज ज्यादा खुशनुमा नहीं रहने वाला है. प्रदेश के कई जिलों में आज भी बारिश के आसार बने हुए हैं. इंदौर संभाग के जिलों के साथ हरदा ,बैतूल , रायसेन , नर्मदापुरम ,नरसिंहपुर, सिवनी,बालाघाट में हल्की बारिश के आसार हैं. इसके कारण न्यूनतम तापमान में 2 से 4 डिग्री तक गिरावट आ सकती है. फिलहाल नौगांव में सबसे कम तापमान 8.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ है. बारिश के चलते 
तापमान और गिरने से ठंड बढ़ने के आसार हैं. 

चक्रवाती तूफान मैंडूस का असर
पहाड़ी इलाकों के सर्द हवाओं के कारण बढ़ी ठंड के बीच मध्य प्रदेश में चक्रवाती तूफान मैंडूस (cyclone mandous) का भी खासा असर देखने को मिल रहा है. पिछले दो दिनों से राज्य के अलग-अलग इलाकों में बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने आज भी कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. हालांकि कहा जा रहा है कि आज के बाद से प्रदेश में तूफान का असर कम होना शुरू हो जाएगा. इसके बाद ठंड में और भी इजाफा होगा.

प्रदेश में आज का मौसम
मौसम विभाग के अनुसार मध्य प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ का असर 11 दिसंबर तक था. इसके बाद उत्तरी हवा फिर से मजबूत हो गई थी, जिसके चलते इस हफ्ते से ठंड बढ़ रही है. इसके साथ ही अगले कुछ दिनों तक मैंडूस तूफान के कारण बारिश के असार बने हुए हैं. पहले कहा गया था कि इसका असर 14 दिसंबर से कम होने लगेगा, लेकिन आज भी इसका असर देखने को मिल रहा है.

Video: बदमाशों के बुलंद हौसले! बिलासपुर सेंट्रल जेल के सामने तलवार लहराते वीडियो किया पोस्ट

इन जिलों में सताएगी बारिश
राजधानी भोपाल सहित प्रदेश के कई हिस्सों में हल्की बारिश होगी. आज ज्यादातर हिस्सों में बादल छाए रहेंगे. इंदौर, हरदा ,बैतूल ,रायसेन , नर्मदापुरम ,नरसिंहपुर, सिवनी, बालाघाट में हल्की बारिश के आसार हैं. इसके साथ कुछ और हिस्सों में बादल के साथ ठंड अपना असर दिखाएगी. मौसम विभाग ने आज भी इन जिलों में बारिश की संभावना जताई है. इसके कारण तापमान में भी गिरावट होगी और प्रदेश को लोगों को संभलकर रहने की जरूरत है.

Trending news