MP Tourism: एमपी का वह स्थान जहां नहाने से पूरी होती है अधूरी प्रेम कहानी, जानिए क्या है इसका रहस्य
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1254237

MP Tourism: एमपी का वह स्थान जहां नहाने से पूरी होती है अधूरी प्रेम कहानी, जानिए क्या है इसका रहस्य

MP Tourism: यदि आपके लव लाइफ में किसी बात को लेकर मनमुटाव चल रहा है या आप पति पत्नी के बीच झगड़ों को लेकर परेशान हैं तो आज हम आपको मध्य प्रदेश के एक ऐसे कुंड के बारे में बताने जा रहे हैं जहां स्नान कर लेने मात्र से प्रेमी जोड़ों के प्यार में कभी कोई दिक्कत नहीं आती है. आइए जानते हैं इसके बारे में.

MP Tourism: एमपी का वह स्थान जहां नहाने से पूरी होती है अधूरी प्रेम कहानी, जानिए क्या है इसका रहस्य

शिवपुरीः आज के समय में हर कोई अच्छी लव लाईफ जीना चाहता है, लेकिन अक्सर हम सभी के प्यार के रिश्तों में परिवार या किसी तीसरे के चलते ऐसा होता है कि अपने लवमेट से दूरिंया बढ़ जाती है. लवमेट अपने प्यार को बरकरार रखने के लिए हर संभव कोशिश करते हैं. यहां तक की वो देवी-देवता से भी मन्नत मांगने लगते है, लेकिन अब आपको ये सब करने की जरूरत नहीं है. यदि आपका लवमेट से किसी बात को लेकर नाराजगी है तो आज हम आपको मध्य प्रदेश के एक ऐसे कुंड के बारे में बता रहे हैं जहां स्नान कर लेने मात्र से प्रेमी जोड़ों की अधूरी प्रेम कहानी पूरी हो जाती है. इतना ही नहीं इस कुंड में यदि पति पत्नी भी स्नान करते हैं तो उनके बीच कभी विवाद नहीं होता है. आइए जानते है इस कुंड के बारे में

एमपी के शिवपुरी में स्थित है यह कुंड
प्रेमी जोड़ों के बीच प्यार बढ़ाने वाला यह कुंड मध्य प्रदेश के शिवपुरी में है, जिसे भदैया कुंड के नाम से जाना जाता है. शिवपुरी का ये भदैया कुंड का वाटर फॉल अपनी अनोखी खासियत के लिए जाना जाता है. ऐसी मान्यता है कि अगर यहां जो भी प्रेमी जोड़ा स्नान कर लेते हैं तो वे हमेशा के लिए एक-दूसरे के हो जाते हैं और कितनी भी दिक्कत आने के बावजूद भी कोई उन्हें कोई अलग नहीं कर सकता है. 

जानिए क्या है इसकी खासियत
मध्य प्रदेश के शिवपुरी में स्थित भदैया कुंड में चट्टानों के बीच से पानी आता है. ऐसी मान्यता है कि ये पानी बहुत ही चमत्कारी है. यहां पर जो भी प्रेमी जोड़े या शादीशुदा जोड़े आते हैं और एक-दूसरे के साथ सुखमय जीवन व्यतित करने की कामना करते हुए और इस झरने में एक बार स्नान करते हैं, तो उनके प्यार के रिश्तों में कभी कोई दिक्कत नहीं आती है और वो हमेशा सुखमय जीवन व्यतित करते हैं.

यहां होता है गजब का चमत्कार
शिवपुरी के इस स्थान से बड़े ही रोचक तथ्य जुड़े हुए हैं. ऐसी मान्यता है कि इस कुंड में कपल्स के एक साथ नहाने से आपसी मनमुटाव दूर हो जाता है. यदि आपके भी लवलाइफ या पति पत्नी के बीच विवाद है तो इस कुंड में अवश्य नहाएं. इस कुंड में नहाने के लिए कपल्स का आना जाना लगा रहता है. बता दें कि इस कुंड में पानी सिर्फ बरसात के महीने में आता है. बाकि समय पानी के अभाव में यहां पर सूखा रहता है. 

जानिए क्या है इसके पीछे का रहस्य
ऐसी मान्यता हैं कि यहां कभी दो प्रेमी जोड़ों ने अपने लव लाइफ से तंग आकर तप किया था और उसके बाद उन्होंने वरदान मांगा था कि आज से जो भी प्रेमी जोड़े इस कुंड में स्नान करेंगे उनके लव लाइफ में कभी कोई परेशानी नहीं आएगी. तब से यह मान्यता चली आ रही है. जो भी लड़के लड़की अपने प्यार के दर्द में तड़पते हैं वो यहां यदि एक साथ स्नान कर लेते हैं तो उन दोनों के बीच हमेशा प्यार बरकरार रहता है. 

ये भी पढ़ेंः Lal Kitab Remedies: लाल किताब के ये 5 सिद्ध टोटके, असंभव कार्य को भी बना देंगे संभव

(disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और किंवदंती पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है. मेरा मकसद सिर्फ सूचना पहुंचाना है.) 

LIVE TV

Trending news