11 साल बाद सुलझी हत्या और गुमशुदगी की गुत्थी, हरदा से भाग दिल्ली में किन्नरों के साथ था शख्स
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2419809

11 साल बाद सुलझी हत्या और गुमशुदगी की गुत्थी, हरदा से भाग दिल्ली में किन्नरों के साथ था शख्स

MP News: मध्य प्रदेश के हरदा जिले में पुलिस ने 11 साल बाद एक गुमशुदगी और हत्या के मामले की गुत्थी सुलझाई है. 11 साल पहले जिस शख्स को मृत घोषित कर दिया गया था उसे दिल्ली में किन्नरों के साथ पाया गया. जानें पूरा मामला- 

harda news

Harda News: मध्य प्रदेश के हरदा जिले से एक अनोखा मामला सामने आया है. हरदा पुलिस ने  गुमशुदगी और हत्या के मामले की गुत्थी को सुलझाते हुए चौंकाने वाला खुलासा किया है. यहां 11 साल पहले मृत घोषित हो चुका शख्स दिल्ली में किन्नर के रूप में जिंदा मिला है. शख्स हरदा से भागकर चला गया था और किन्नर समुदाय के साथ रहकर जीवन व्यतीत कर रहा था.

ये है मामला
मामला हरदा जिले के रहटगांव थाना क्षेत्र का है. यहां 11 साल पहले पुलिस ने एक शख्स की गुमशुदगी और हत्या का केस दर्ज किया था. जुलाई 2013 में दर्ज की गई गुमशुदगी रिपोर्ट के बाद पुलिस शख्स को ढूंढने में असफल हो गई. इसके बाद जनवरी 2017 में गुमशुदा शख्स के पिता ने विशेष सत्र न्यायालय में आरोपियों के खिलाफ हत्या और साक्ष्य छुपाने का आरोप लगाए. इस मामले में पुलिस लगातार जांच में जुटी थी लेकिन लगातार कोशिशों के बावजूद हत्या से संबंधित कोई ठोस सबूत नहीं मिले. इसके बाद साल 2019 में अगस्त के महीने में केस बंद कर दिया गया.

साल 2023 में दोबारा खुला केस
केस बंद होने के कई साल बाद 2023 में शख्स के पिता को इस मामले में असंतुष्टि हुई और मामले की जांच दोबारा शुरू हुई. इस बार जिला पुलिस अधीक्षक हरदा के निर्देश पर टिमरनी SDOP आकांक्षा तलया को मामले की अगुवाई सौंपी गई. उन्होंने पूछताछ के दौरान यह तथ्य उजागर किया कि मृतक का रहन-सहन और बातचीत का तरीका किन्नर समुदाय जैसा था, जिससे जांच को एक नई दिशा मिली. इसके बाद पुलिस ने हरदा और आसपास के जिलों में किन्नर समुदाय के सदस्यों से पूछताछ की.

11 साल बाद बड़ा खुलासा
11 साल बाद अब इस मामले में पुलिस ने एक बड़ा खुलासा किया है. पुलिस द्वारा सक्रिय किए गए मुखबिर तंत्र के जरिए 11 साल शख्स के जिंदा होने की जानकारी मिली. तकनीकी मदद से पुलिस को पता चला कि वह शख्स हरदा से दूर दिल्ली और पंजाब के विभिन्न क्षेत्रों में किन्नर के रूप में रह रहा है.

ये भी पढ़ें- राघौगढ़ में डबल मर्डर: नहीं लौटे बकरी चराने गए पिता-पुत्र, एक दिन बाद खेत में मिले शव

इस मामले के बारे में जानकारी देते हुए हरदा SP अभिनय चौकसे ने बताया कि केस दोबारा खुलने पर जब लोगों से पूछताछ की गई तो यह पता चला कि गुमशुदा का रहन-सहन और बात करने का तरीका किन्नर जैसा था.  इस वजह से आसपास के लोग उसे चिढ़ाते भी थे. इस जानकारी से केस को नई दिशा मिली और इतने सालों बाद गुमशुदा शख्स को दिल्ली से हरदा वापस लाया गया है. 

इनपुट- हरदा से अर्जुन देवड़ा की रिपोर्ट, ZEE मीडिया

ये भी पढ़ें- मध्य प्रदेश की ये नदी चमका देती है लोगों की किस्मत, रातोंरात बदल जाती है जिंदगी

 

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news