MP Hijab Case: निजी स्कूल में बच्चियों को पहनाया हिजाब! हिंदूवादी संगठनों ने किया जमकर प्रदर्शन
Advertisement

MP Hijab Case: निजी स्कूल में बच्चियों को पहनाया हिजाब! हिंदूवादी संगठनों ने किया जमकर प्रदर्शन

मध्यप्रदेश में हिजाब का एक और मामला सामने आया है. इस बार गुना कैंट से ये मामला सामने आया है. जहां एक स्कूल में सांस्कृतिक कार्यक्रमों के दौरान कुछ बच्चियों द्वारा हिजाब पहनने का वीडियो वायरल हुआ है. 

MP Hijab Case: निजी स्कूल में बच्चियों को पहनाया हिजाब! हिंदूवादी संगठनों ने किया जमकर प्रदर्शन

गुना: मध्यप्रदेश में हिजाब का एक और मामला सामने आया है. इस बार गुना कैंट से ये मामला सामने आया है. जहां एक स्कूल में सांस्कृतिक कार्यक्रमों के दौरान कुछ बच्चियों द्वारा हिजाब पहनने का वीडियो वायरल हुआ है. इस वीडियो को देखकर छात्र संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद भड़क गया और शुक्रवार को स्कूल परिसर में नाराजगी जताते हुए जमकर प्रदर्शन किया है. 

बता दें कि यह सांस्कृतिक कार्यक्रम कब आयोजित किया गया था, इस बारे में सही जानकारी नहीं मिल सकी है. लेकिन सोशल मीडिया पर आए वीडियो को देखकर छात्र संगठन एबीवीपी ने सख्त आपत्ति जताई कराई है.

Ujjain Rape Case: उज्जैन दुष्कर्म के मुख्य आरोपी भरत सोनी के भाई, मां और पिता ने क्या कहा? जानिए

छोटी-छोटी बच्चियों ने पहना हिजाब
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कैंट इलाके में प्रिंस ग्लोबल स्कूल संचालित होती है. ईद मिलादुन्नबी के एक दिन पहले इस स्कूल में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन  हुआ था. इसमें छात्र-छात्राओं ने प्रस्तुतियां दी थी. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है. इस वीडियो में कुछ छात्राएं विशेष समुदाय की ड्रेस पहन हुए दिखाई दे रही हैं. सभी बच्चियों ने हिजाब पहना हुआ था. 

एबीवीपी ने किया हंगामा
वहीं जब ये वीडियो वायरल हुआ तो  एबीवीपी के कार्यकर्ता सुबह लगभग 11 बजे कैंट स्थित स्कूल में पहुंच गए और धरना देते हुए प्रबंधन के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर डाली. आपको बता दें कि वीडियो में एक सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान कुछ छोटी-छोटी छात्राएं हिजाब पहने नजर आ रही हैं. उनके सामने स्कूल के दूसरे छात्र भी मौजूद हैं. इस वीडियो पर एबीवीपी ने कड़ी आपत्ति दर्ज कराई है. कार्यकर्ताओं का कहना है कि इस स्कूल के संचालक हिन्दू धर्म से आते हैं.  इसके बावजूद भी वहां ऐसा कार्यक्रम हुआ. भारी विवाद के चलते तहसीलदार और कैंट पुलिस को मौके पर पहुंचकर हस्तक्षेप करना पड़ा है.

रिपोर्ट - नीरज जैन

Trending news