MP News: चुनाव से पहले बढ़ी BJP में कलह, यहां तो सामूहिक रूप से कार्यकर्ताओं ने दिया इस्तीफा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1897177

MP News: चुनाव से पहले बढ़ी BJP में कलह, यहां तो सामूहिक रूप से कार्यकर्ताओं ने दिया इस्तीफा

चुनाव से पहले कांग्रेस में कलह में होना कोई नई बात नहीं हैं, लेकिन इस बार का चुनाव इसलिए खास है क्योंकि अब बीजेपी भी पार्टी की अंदरुनी कलह से जूझ रही है. बीजेपी और कांग्रेस दोनों की एमपी में एक जैसी हालत हो गई है, दोनों ही पार्टी खुलकर लड़ झगड़ रही है.

MP News: चुनाव से पहले बढ़ी BJP में कलह, यहां तो सामूहिक रूप से कार्यकर्ताओं ने दिया इस्तीफा

MP Election 2023: चुनाव से पहले कांग्रेस में कलह में होना कोई नई बात नहीं हैं, लेकिन इस बार का चुनाव इसलिए खास है क्योंकि अब बीजेपी भी पार्टी की अंदरुनी कलह से जूझ रही है. बीजेपी और कांग्रेस दोनों की एमपी में एक जैसी हालत हो गई है, दोनों ही पार्टी खुलकर लड़ झगड़ रही है. ऐसे में एमपी में कलह की चार तस्वीरें सामने निकल कर आई हैं, जिसके बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं.

पहली तस्वीर
भाजपा नेताओं  ने निकाली विरोध रैली

मप्र में आगामी दिनों में 230 सीटों पर विधानसभा चुनाव होने हैं. जिसके लिए राजनीतिक दलों ने अपने उम्मीदवार घोषित करने शुरू कर दिये हैं. भाजपा ने अपने अधिकृत उम्मीदवारों की दो सूची जारी कर दी है. जिसमें छिन्दवाड़ा की छह सीटों पर उम्मीदवार उतार दिये हैं और इन सभी उम्मीदवारों का विरोध लगातार जारी है.

जिसमें छिंदवाड़ा के अमरवाड़ा सीट से मोनिका भट्टी को टिकट दिया है. अब इस बात का विरोध बीजेपी में होने लगा है. इसे लेकर भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं ने विरोध रैली भी निकाली. मोनिका भट्टी को सनातन विरोधी बताते हुए सैकड़ों भाजपा नेताओं व कार्यकर्ताओं ने सामूहिक रूप से इस्तीफा दे दिया.  तेजी से उठ रहे विरोध के स्वर से लग रहा है कि इस बार भाजपा और कांग्रेस के बीच चुनावी लड़ाई नहीं है, बल्कि भाजपा- भाजपा से ही लड़ रही है.

MP News: मध्य प्रदेश में होगा ब्लैक आउट! लाखों कर्मचारियों ने रखा उपवास, गांधी जयंती पर खून से लिखा ज्ञापन

दूसरी तस्वीर
कांग्रेस में भी दिखी कलह

बीजेपी में अंतर्कलह के बाद कांग्रेस में भी कलह देखने को मिल रही है. कांग्रेस की जन आक्रोश यात्रा में कोलारस में फिर मंच पर हंगामा हो गया. नेताप्रतिपक्ष डॉक्टर गोविंद सिंह बोले-  आप ही बोल लो हमे नहीं बोलना. ये मामला इतना बिगड़ गया कि दूसरे नेताओं को संभालने के लिए बीच बचाव करना पड़ा.

तीसरी तस्वीर 
लहार में बगावत

भिंड में भी बीजेपी में सबकुछ सही नहीं चल रहा है. कयास लगाए जा रहे हैं कि भिंड के लहार से  रसाल सिंह बसपा से चुनाव मैदान में आ सकते हैं. रसाल सिंह ने कहा कि सीएम शिवराज सिंह, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, ज्योतिरादित्य सिंधिया एवं पूर्व सीएम उमा भारती ने उनके नाम पर सहमति दी थी, लेकिन केंद्रीय नेतृत्व ने उनकी बात सुनी ही नहीं. सीधे तौर पर तो रसाल सिंह ने पार्टी से बगावत का ऐलान नहीं किया है. लेकिन एक शेर के माध्यम से सारी बात कह दी.

चौथी तस्वीर मंत्री के सामने विरोध 
देपालपुर से एक बार फिर मनोज पटेल को उम्मीदवार बनाया गया है, जिसका अब बीजेपी के लोग ही विरोध कर रहे हैं. सांवेर बीजेपी दफ्तर पहुंचे राजेन्द्र चौधरी के समर्थकों ने मंत्री सिलावट को घेर लिया था.  हाल ही में देपालपुर पहुंचे मंत्री तुलसी सिलावट के सामने भी बीजेपी विरोधी नारे लगे. इस माहौल को देखकर मंत्री जी फौरन वहां से निकाल लिए.

रिपोर्ट - प्रमोद शर्मा

Trending news