MP में बीजेपी को बड़ा झटका! उमा भारती की करीबी बीजेपी नेत्री ने थामा कांग्रेस का हाथ
Advertisement

MP में बीजेपी को बड़ा झटका! उमा भारती की करीबी बीजेपी नेत्री ने थामा कांग्रेस का हाथ

MP में विधानसभा चुनाव (Assembly elections in MP) को एक साल से भी कम समय बचा है. बीजेपी-कांग्रेस दोनों ही अब चुनाव की तैयारी में लग गई है. इसी कड़ी में छिन्दवाड़ा से भाजपा (Chhindwara bjp) को बड़ा झटका लगा है.

MP में बीजेपी को बड़ा झटका! उमा भारती की करीबी बीजेपी नेत्री ने थामा कांग्रेस का हाथ

सचिन गुप्ता/छिंदवाड़ा: MP में विधानसभा चुनाव (Assembly elections in MP) को एक साल से भी कम समय बचा है. बीजेपी-कांग्रेस दोनों ही अब चुनाव की तैयारी में लग गई है. इसी कड़ी में छिन्दवाड़ा से भाजपा (Chhindwara bjp) को बड़ा झटका लगा है. यहां से भाजपा की एक वरिष्ठ महिला नेत्री ने कांग्रेस का हाथ थाम लिया है. मप्र के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ एवं सांसद नकुलनाथ के समक्ष कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कर पूर्णिमा वर्मा ने छिन्दवाड़ा की राजनीतिक जमीन पर हलचल मचा दी है. लंबे समय तक भाजपा में फ्रंट लाइन की राजनीति से जुड़ी रहने के साथ ही महत्वपूर्ण पदों पर रह चुकी पूर्णिमा वर्मा अब अपने समर्थकों के साथ कांग्रेस से जुड़ चुकी है.

बता दें कि कांग्रेस में शामिल हो चुकी भाजपा नेत्री पूर्णिमा वर्मा (Purnmia varma) मप्र की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती (uma bharti) की करीबी है. पूर्णिमा वर्मा लोधी समाज की जिला अध्यक्ष होने के साथ ही समाज में अपनी मजबूत पकड़ को लेकर भी जानी जाती है. इसका भी सीधा फायदा कांग्रेस को ही मिलेगा और नुकसान भाजपा को उठाना पड़ेगा. 

गौरतलब है कि उमा भारती खुले मंच से अनेकों बार यह कह चुकी है कि वे कभी नहीं कहेंगी की भाजपा को वोट दो, वो उस पार्टी को दो जो युवाओं के भविष्य को लेकर चिंतित है. उमा भारती लोधी समाज है और पूर्णिमा वर्मा भी लोधी समाज से आती है. इस लिहाज से भाजपा को छिन्दवाड़ा ही नहीं बल्कि सम्पूर्ण मप्र में बड़ा नुकसान उड़ाना पड़ सकता है. मप्र की राजनीतिक प्रष्ट भूमि में छिन्दवाड़ा महत्वपूर्ण स्थान रखता है. 

CG Assembly Election 2023: छत्तीसगढ़ में किस MLA की कटेगी टिकट, कौन होगा कांग्रेस का प्रत्याशी? CM बघेल ने सब कुछ किया साफ

बीजेपी को बड़ा नुकसान
इस बीच भाजपा की वरिष्ठ महिला नेत्री का अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ कांग्रेस में शामिल होना, इस बात का संकेत है कि छिन्दवाड़ा में भाजपा को बड़ा नुकसान हो चुका है. चुनाव से ठीक साल भर पहले पूर्णिमा वर्मा ने भाजपा को बड़ा झटका दिया है. पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि लोधी समाज को भाजपा खरीदना चाहती है. यही नहीं भाजपा अन्य समाज को भी खरीदने का प्रयास कर रही है, लेकिन मतदाता समझदार अब भाजपा के झांसे में नहीं आने वाले. 

बीजेपी देश को बांट रही 
पूर्णिमा वर्मा ने कहा कि भारत भूमि के कण कण में राम है, लेकिन एक ही पार्टी है भाजपा जो भगवान राम के नाम पर राजनीति कर रही है. धर्म और जाति के आधार पर देश को बांट रही है. जिस संकल्प को लेकर मैं पार्टी में गई थी. वह पूरा नहीं हो रहा था. लोधी समाज पूरे प्रदेश में भाजपा का विरोध कर रहा है. जो आगे भी जारी रहेगा. पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ हर वर्ग को लेकर चिंतित है. हम उन्हीं के साथ है.

Trending news