MP में एटीएम लूट का हरियाणा कनेक्शन! क्या फिर एक्टिव हुआ पलवल, मेवात का गैंग
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1525399

MP में एटीएम लूट का हरियाणा कनेक्शन! क्या फिर एक्टिव हुआ पलवल, मेवात का गैंग

ATM Robbery IN MP:  एमपी में एक ही रात में हुई 67 लाख की लूट (MP Atm Loot) ने सनसनी मचा दी है. इस लूट ने पुलिस प्रशासन को खुली चुनौती दे दी है. आपको बता दें कि ये लूट ग्वालियर (Gwalior) और मुरैना जिले के तीन एटीएम में हुई है. इसमें हरियाणा कनेक्शन भी दिखाई दे रहा है.

सांकेतिक तस्वीर

ATM Robbery IN MP: मप्र के ग्वालियर - मुरैना जिले में एक ही रात में एटीएम काटकर (atm robbery) 67 लाख रूपए लूट लिए गए. इसके बाद से इलाके में सनसनी फैल (gwalior-morena atm robbery) गई है. चोरों को पकड़ने के लिए पुलिस की 10 टीमें गठित की गई हैं, जिसमें 6 टीम ग्वालियर की हैं जबकि 4 टीम मुरैना जिले की हैं. आपको बता दें कि घटना के लगभग 24 घंटे बीतने वाले हैं लेकिन अभी तक कोई भी सुराग नहीं लग पाया है. इस हालात को देखते हुए दोनों टीमों का शक हरियाणा के पलवल, नूह मेवात के बदमाशों पर जा रहा है, जिसने बीते साल भी MP में इस तरह की कई लूट को अंजाम दिया था.

ये है पूरी घटना
ग्वालियर और मुरैना में लगभग 2 बजे बदमाशों ने SBI के ATM काटने की तीन वारदात को अंजाम दिया. जिसके तहत  67 लाख रुपए की लूट की गई है. यहां पहली वारदात ग्वालियर मुरार एमएच चौराहे पर स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के ATM पर रात के करीब 2.15 बजे की है जहां पर  ATM काटकर करीब 32 लाख रुपए निकाले गए. इसके बाद चोरों ने  3.30 बजे बहोड़ापुर के शब्द प्रताप आश्रम के ATM पर पंहुच कर यहां से करीब 21 लाख रुपए एटीएम मशीन को काटकर निकाल लिए. इसके बाद तीसरी और अंतिम वारदात मुरैना के जीवाजी नगर में सुबह 4 बजे हुई जहां पर बदमाशो ने ATM काटकर लगभग 14 लाख रुपए निकाले.

क्यों जा रहा पलवल, नूह मेवात के गैंग पर शक 
67 लाख की लूट मध्य प्रदेश की अलग - अलग  तीन जगहों पर की गई.  लेकिन तीनों वारदातों में एक ही फार्मूले का प्रयोग किया गया. पुलिस दावा कर रही है कि ये फार्मूला हर किसी को पता भी नहीं है ये काम केवल  पलवल, नूह मेवात का ही गैंग कर सकता है. क्योंकि यहां पर हर सख्श को एटीएम काटना पता है. एटीएम काटकर पैसा कैसे निकालना है इसकी बारीकियों को लोग जानते हैं. ऐसा पुलिस इस लिए दावा कर रही है कि साल 2022 में इसी तरह की घटना को अंजाम दिया गया था और ये घटना मेवात के खुर्शीद गैंग ने की थी. ऐसा करने वाले पुलिस मुठभेड़ में पकड़े गए जिसके बाद से पुलिस की नजरें इस गैंग पर है.

इसलिए शक होता है पुख्ता 
एक साल पहले भी ग्वालियर में एटीएम काटकर 44 लाख रूपए उड़ाए गए थे. उस लूट का और इसका तरीका बिल्कुल एक जैसा है.  ऐसी लूट केवल हरियाणा के पलवल, नूह मेवात गैंग ही करती है. दोनों लूट में ये है समानताएं.
हाइवे के आस - पास वाले एटीएम को बनाते हैं निशाना.
बिना गार्ड वाले एटीएम की पहले करते हैं तलाश.
अपनी कार को ATM के नजदीक लगाना, जिससे कुछ भी दिखाई न दे.
एटीएम में घुसने से पहले CCTV कैमरे पर ब्लैक कलर का स्प्रे करना.
एटीएम को काटने के बाद चेस्ट को निकालकर अपने साथ ले जाना.
सभी वारदातें 2 से 4 बजे के बीच अंजाम देना.
इसके अलावा ये लोग लग्जरी वाहनों का प्रयोग करते हैं जिससे कोई इन पर शक न कर सके.

Trending news