Morning Tips: ऑफिस में लगती है सुस्ती या आलस तो सुबह उठते ही करें ये काम, पूरे दिन रहेगी फुर्ती
Advertisement

Morning Tips: ऑफिस में लगती है सुस्ती या आलस तो सुबह उठते ही करें ये काम, पूरे दिन रहेगी फुर्ती

Morning Tips: अक्सर देखा जाता है कि सुबह (Morning)उठने के बाद लोगों को सुस्ती महसूस होती है. जिसकी वजह से वो दिन भर फ्रेश नहीं फील कर पाते हैं. इसका असर उनके काम पर पड़ता है. पर हम बताने चल रहें हैं, कुछ ऐसे टिप्स (Tips) जिसका प्रयोग करके आप दिनभर फ्रेश (fresh) रह सकते हैं.

Morning Tips: ऑफिस में लगती है सुस्ती या आलस तो सुबह उठते ही करें ये काम, पूरे दिन रहेगी फुर्ती

Morning Tips Remove Laziness From Body: सुबह उठने के बाद बहुत से लोग सुस्ती (Lethargy) महसूस करते हैं. रातभर अच्छी नींद लेने के बावजूद भी दिन भर लोग इसकी समस्या का सामना करते हैं. इस समस्या को दूर करने के लिए कई तरह की तरकीबें अपनाते हैं. चाय (tea) सिगरेट (cigarette) कॅाफी (coffee)का भी सेवन करते हैं, लेकिन फिर भी इससे से निजात नहीं पाते हैं. ऐसे में आपके साथ भी ये समस्या आ रही है तो हम बताने चल रहे हैं कुछ ऐसे टिप्स (Tips)के बारे में जिसको अपना कर आप दिन भर फ्रेश (Fresh) फील कर सकते हैं.

अलार्म बंद होने से पहले उठें
अक्सर देखा जाता है कि सुबह उठने के लिए रात में लोग अलार्म लगा लेते हैं और सुबह उसी के सहारे उठते हैं. लेकिन कभी कभी होता है कि लोगों का अलार्म बजता रहता है और वो बेड से उठते नहीं है. ऐसे में उन्हें दिन भर फ्रेश रहने के लिए अलार्म बंद होने के पहले ही उठना चाहिए.

समय से सोएं
दिन भर फ्रेश फील करने के लिए आपको अपने सोने के समय पर विशेष ध्यान रखना चाहिए, क्योंकि फ्रेश रहने के लिए अच्छीं नींद लेना बहुत जरूरी होता है. इसके लिए आप अपने सोने का समय फिक्स करें और सुबह उठने पर भी ध्यान दें ऐसा करने से आप दिन भर फ्रेश रहेंगे.

उठने के बाद एक्सरसाइज करें
दिन भर फ्रेश रहने के लिए सबसे जरूरी चीज है कि आप उठने के बाद सबसे पहले एक्सरसाइज करें. ऐसा करने से आपकी हड्डियों की सिकुड़न दूर हो जाती है और आप दिन भर फ्रेश फील करेंगे.

हेल्दी चीजों का करें सेवन
आप सुबह के नाश्ते पर भी अच्छे तरह से ध्यान दें क्योंकि सुबह जो भी आप खाते हैं उसी के हिसाब से आप दिनभर काम करते हैं. ऐसी स्थिति में आपको इस बात का ध्यान रखना चाहिए की जो भी आप खाएं वो आपके शरीर के लिए लाभदायक रहे.

ये भी पढ़ेंः CG Unemployment Allowance: इस दिन से मिलेगा बेरोजगारी भत्ता, हर महीने मिलेंगे 2500; जानिए कैसे होगा आवेदन

Trending news