विधायक जजपाल जज्जी को हाईकोर्ट से मिली बड़ी राहत, फर्जी जाति प्रमाण पत्र मामले में मिला स्टे
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1492361

विधायक जजपाल जज्जी को हाईकोर्ट से मिली बड़ी राहत, फर्जी जाति प्रमाण पत्र मामले में मिला स्टे

बीते दिनों हाईकोर्ट की सिंगल बेंच ने याचिका पर सुनवाई करते हुए जजपाल जज्जी के जाति प्रमाण पत्र को निरस्त करने का आदेश दिया था और साथ ही जज्जी के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का भी निर्देश दिया था. 

विधायक जजपाल जज्जी को हाईकोर्ट से मिली बड़ी राहत, फर्जी जाति प्रमाण पत्र मामले में मिला स्टे

नीरज जैन/अशोकनगरः विधायक जजपाल सिंह जज्जी को बड़ी राहत मिली है. बता दें कि हाईकोर्ट की सिंगल बेंच ने जज्जी के अनुसूचित जाति प्रमाणपत्र को रद्द उनके खिलाफ एफआईआर के निर्देश दिए थे लेकिन अब हाईकोर्ट की डबल बेंच ने सिंगल बेंच के फैसले पर रोक लगा दी है. हाईकोर्ट से राहत के बाद जजपाल सिंह जज्जी के समर्थकों में खुशी की लहर है. उनके समर्थकों ने शहर में जगह-जगह आतिशबाजी कर खुशी मनाई. 

बता दें कि जजपाल सिंह जज्जी पर आरोप है कि उन्होंने फर्जी जाति प्रमाण पत्र लगाकर आरक्षित सीट से चुनाव लड़ा और जीता. 2017 में जजपाल सिंह जज्जी से चुनाव हारने वाले भाजपा नेता लड्डूराम कोरी ने हाईकोर्ट में याचिका दाखिल कर जजपाल सिंह जज्जी के निर्वाचन को चुनौती दी थी. बीते दिनों हाईकोर्ट की सिंगल बेंच ने याचिका पर सुनवाई करते हुए जजपाल जज्जी के जाति प्रमाण पत्र को निरस्त करने का आदेश दिया था और साथ ही जज्जी के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का भी निर्देश दिया था. हाईकोर्ट के फैसले के बाद जजपाल जज्जी की विधायकी पर भी संकट के बादल मंडरा गए थे. 

उल्लेखनीय है कि जज्जी ने 2017 का चुनाव कांग्रेस के टिकट पर जीता था लेकिन बाद में वह ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थन में बीजेपी में शामिल हो गए थे. 2018 के उपचुनाव में जज्जी ने बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ा और जीत हासिल की. 

हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ जज्जी ने डबल बेंच के सामने रिट याचिका दाखिल की, जहां से उन्हें बड़ी राहत मिली है. सोमवार को हुई सुनवाई में हाईकोर्ट की डबल बेंच ने सिंगल बेंच के फैसले पर रोक लगा दी है और फैसले को स्टे कर दिया है. वहीं लड्डूराम कोरी ने भी हाईकोर्ट में कैविएट दायर कर दी है. जिसके चलते अगली बार सुनवाई के दौरान लड्डू राम कोरी का पक्ष भी सुना जाएगा.  

Trending news