मलेशिया में मध्य प्रदेश का युवक गिरफ्तार, सतना से काम के तलाश में गया था विदेश
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1274033

मलेशिया में मध्य प्रदेश का युवक गिरफ्तार, सतना से काम के तलाश में गया था विदेश

MP Youth Arrested in Malaysia: सतना से काम की तलाश में मलेशिया गए एक युवक को वहां कि पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. इस बात की जानकारी परिजनों को  वाट्सएप पर आए एक ऑडियो संदेश के जरिए मिली. बेटे के विदेशी जेल में होने की खबर से परिजनों से हाल बेहाल हैं. उन्होंने मदद के लिए जिला प्रशासन, भारतीय दूतावास के साथ ही भारत सरकार गुहार लगाई है.

मलेशिया में मध्य प्रदेश का युवक गिरफ्तार, सतना से काम के तलाश में गया था विदेश

सतना: काम की तलाश में मलेशिया गए सतना के एक युवक को काम तो नहीं मिला, लेकिन वह मलेशिया की जेल जरूर पहुंच गया ( satna youth arrested in malaysia ). परिजनों ने युवक की रिहाई के लिए जिला प्रशासन के साथ ही भारत सरकार, विदेश मंत्रालय और पीएम को ट्वीट कर गुहार लगाई है. युवक का नाम अमित मल्लाह है. वो सतना जिले के बिरला टपरिया बस्ती का रहने वाला है. युवक के जेल में बंद होने की सूचना माता-पिता को वाट्सएप पर आए एक ऑडियो संदेश के जरिए मिली थी.

12, 13 जून की रात घर से रवाना हुआ था युवक
अमित मल्लाह के पिता रामजी मल्लाह पेशे से श्रमिक है. मगर वह 15 दिन के वीजा ऑन अराइवल पर 12, 13 जून की रात घर से कोलकाता के लिए निकला था. 13 जून को कोलकाता से वह स्पाइस जेट नंबर- एसजी 742 (सीट नम्बर- 23ई) से रवाना हुआ और 14 जून को बैंकाक पहुंचा. पिता के मुताबिक 20 जुलाई की रात उनकी मोबाइल पर बात हुई.  तभी उसने बताया कि उसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. उन्होंने इस बारे में जब बीजा दिलाने वाले एजेंट से बात की तो उसने कहा कि 15 दिन में उनका बेटा आ जाएगा.

ये भी पढ़ें: चंबल में चुनावी रंजिश: उप सरपंच का चुनाव लड़ने वाला था पति, पत्नी को मार दी गोली

कम पढ़ा लिखा है अमित, नहीं आती अंग्रेजी
अमित के पिता रामजी मल्लाह के मुताबिक, वो एजेंट के माध्यम से थाईलैंड के लिए घर से निकला, जिसके बाद 20 जून को उसके मलेशिया की एलोर सेंट्रेल जेल में कैद होने की खबर सोशल मीडिया से आई. उन्होंने बताया कि वीजा के एवज में उसके बेटे से 74 हजार रुपए लिए गए थे. जब घर से निकला था तो उसके अकाउंट में 55 हजार रुपए थे. अमित कम पढ़ा लिखा है, उसे अंग्रेजी नहीं आती. हम सोशल मीडिया के माध्यम से अमित का पता लगाने में जुटे हुए हैं.

वकील ने दूतावास से किया संपर्क
कुछ दिनों तक बेटे के बारे में बता न चलने पर अमित मल्लाह के पिता रामजी मल्लाह सतना के एक अधिवक्ता सुखेन्द्र पांडेय के पास पास पूरा मामला लेकर पहुंचे. यहां से उनके बेटे की तलाश को लेकर सक्रियता नजर आई. सुखेन्द्र पांडेय के ट्विटर के जरिए भारतीय दूतावास से संपर्क किया. उन्होंने 14 जुलाई को दूतावास को ट्वीट कर वास्तु स्थिति की जानकारी दी थी. उन्हें 15 जुलाई को जल्द से जल्द मदद का आश्वासन मिला है. अगले दिन उन्हें कहा गया कि मदद के लिए मेल के जरिए काउंसलर उनसे संपर्क करेगा, लेकिन इतने दिन बीत जाने के बाद भी अमित का कोई सुराग नहीं है.

ये भी पढ़ें: दो तस्वीरों पर ट्रैफिक पुलिस ने लिया एक्शन, फर्राटे ने खड़े कर दिए थे शहर के कान

जताई जा रहा मानव तस्करी की आशंका
वकील रामजी पांडेय ने मानव तस्करी की आशंका जताई है. उन्होंने कहा कि अमित अपना पासपोर्ट भोपाल में बनवाया था. उसे वीजा दिलाने में बिहार के गोपालगंज के अरविंद उत्तम कुमार ने अहम भूमिका निभाई है. अरविंद असल में सागर मैन पावर सर्विसेज का एजेंट है. अमित का वीजा ऑन अराइवल 14 जून से 27 जून तक वैध था. वीजा तैयार कराने में यूपी के प्रयागराज के किसी बाल मुकुंद ने बिचौलिए की भूमिका निभाई थी.

Trending news