MP Officers Transfer: लोकसभा चुनाव से पहले 12 IAS अफसरों के तबादले, 6 जिलों के कलेक्टर बदले
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2148958

MP Officers Transfer: लोकसभा चुनाव से पहले 12 IAS अफसरों के तबादले, 6 जिलों के कलेक्टर बदले

MP Officers Transfer:  लोकसभा चुनाव से पहले मध्य प्रदेश सरकार ने बड़ा प्रशासनिक फेरबदल किया है. 6 जिलों के कलेक्टर बदल दिए गए हैं. भास्कर लक्षकार को बीज एवं फार्म विकास निगम का एमडी, उमाशंकर भार्गव को राज्यपाल का अपर सचिव और स्वरोचिष सोमवंशी को सीधी का कलेक्टर बनाया गया है.

MP Officers Transfer

MP Officers Transfer: मध्य प्रदेश सरकार ने आज बड़े स्तर पर प्रशासनिक फेरबदल किए है. मध्य प्रदेश सरकार ने लोकसभा चुनाव से पहले 12 आईएएस अधिकारियों का तबादला कर बड़ा प्रशासनिक फेरबदल किया है. इनमें 6 जिलों के कलेक्टर भी शामिल हैं. झाबुआ कलेक्टर तन्वी हुड्डा को हटाकर मप्र वित्त निगम इंदौर में प्रबंध संचालक बनाया गया है. तन्वी हुड्डा की जगह नीमच अपर कलेक्टर नेहा मीना को झाबुआ कलेक्टर के रूप में पदस्थ किया गया है. बता दें कि रतलाम कलेक्टर भास्कर लक्षकार को राज्य बीज एवं फार्म विकास निगम का एमडी, विदिशा कलेक्टर उमाशंकर भार्गव को राज्यपाल का अपर सचिव और सीधी कलेक्टर साकेत मालवीय को कर्मचारी चयन बोर्ड का संचालक बनाया गया है. वहीं, राज्यपाल के उप सचिव स्वरोचिष सोमवंशी को सीधी जिले का कलेक्टर, सामान्य प्रशासन विभाग के उप सचिव धरणेंद्र जैन को उमरिया कलेक्टर और अपर आयुक्त राजस्व उज्जैन संभाग राजेश बाथम को रतलाम कलेक्टर बनाया गया है.

नाम पद नया पद
तन्वी हुड्डा झाबुआ कलेक्टर मध्य प्रदेश वित्त निगम, इंदौर प्रबंध निदेशक
नेहा मीना नीमच अपर कलेक्टर झाबुआ कलेक्टर
भास्कर लक्ष्कर रतलाम कलेक्टर राज्य बीज एवं फार्म विकास निगम का एमडी
उमाशंकर भार्गव विदिशा कलेक्टर राज्यपाल के अतिरिक्त सचिव
साकेत मालवीय सीधी कलेक्टर कर्मचारी चयन बोर्ड संचालक
स्वरोचिष सोमवंशी राज्यपाल के अतिरिक्त उप सचिव सीधी कलेक्टर
धर्मेंद्र जैन सामान्य प्रशासन विभाग के उप सचिव उमरिया कलेक्टर
राजेश बाथम अपर आयुक्त राजस्व उज्जैन संभाग रतलाम कलेक्टर
मयंक अग्रवाल कलेक्टर, दमोह जॉइंट कंट्रोलर फूड एंड ड्रग्स एडमिनिस्ट्रेशन
बुद्धेश कुमार वैद्य कलेक्टर, जिला उमरिया कलेक्टर, जिला विदिशा
सुधीर कुमार कोचर उप सचिव, मुख्यमंत्री कलेक्टर, जिला दमोह
मनोज कुमार सरियाम CEO, जिला पंचायत, भिण्ड अपर आयुक्त-सह-पंजीयक, सहकारी संस्थाएं, मध्यप्रदेश, भोपाल

 

2 IAS और 64 राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों के तबादले
वहीं, सरकार ने दो IAS और 64 राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों के तबादले भी किए हैं. इनमें महाकालेश्वर मंदिर उज्जैन के प्रशासक संदीप सोनी को हटाकर निवाड़ी का अपर कलेक्टर बनाया गया है. बता दें कि भाजपा सांसद हेमामालिनी ने हाल ही में मंदिर में दर्शन व्यवस्था को लेकर सवाल उठाए थे. वहीं, एमपी हाउसिंग बोर्ड की सीएमओ विदिशा मुखर्जी को मप्र पर्यटन विकास बोर्ड का अपर प्रबंध संचालक बनाया गया है. राज्य प्रशासनिक सेवा के 64 अधिकारियों के भी तबादले किए गए हैं. इनमें सीएम सचिवालय में पदस्थ उप सचिव महीप तेजस्वी का भी नाम शामिल है. उन्हें सीईओ जिला पंचायत सतना बनाया गया है. इसके अलावा अशोकनगर अपर कलेक्टर जीएस धुर्वे को अपर कलेक्टर बालाघाट की जिम्मेदारी मिली.

रिपोर्ट: प्रमोद शर्मा (भोपाल)

Trending news