लव जिहाद! हिंदू गर्भवती लड़की को भगाकर ले जा रहा मुस्लिम किशोर पकड़ाया, दोनों नाबालिग
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1444132

लव जिहाद! हिंदू गर्भवती लड़की को भगाकर ले जा रहा मुस्लिम किशोर पकड़ाया, दोनों नाबालिग

विदिशा जीआरपी ने ट्रेन में दो संदिग्ध नाबालिक युवक-युवती को पकड़ा है. पूछताछ में पुलिस को हैरान करने वाला सच सामने आया है. पूरे मामला लव जिहाद से जोड़कर भी देखा जा रहा है. जिसमें युवती का गर्भवती होना भी सामने आया है.  

चाइल्ड लाइन के साथ युवती

दीपेश शाह/विदिशा: विदिशा रेलवे स्टेशन पर भोपाल में रहने वाले 15 साल के एक नाबालिक लड़के और 14 साल की नाबालिग हिंदू लड़की को जीआरपी पुलिस ने पकड़ा है. जिसे चाइल्डलाइन के सुपुर्द कर दिया गया है. लड़के को किशोर न्यायालय भोपाल भेजा गया है, जबकि लड़की को आज भेजा जाएगा. बताया जा रहा है कि दोनों के बीच लगभग 1 साल से प्रेम-प्रसंग चल रहा था. जिसमें लड़के की मां का पूरा सहयोग भी था. इस मामले में हैरानी वाली बात ये रही कि लड़की गर्भवती पाई गई है. अब ये मामला लव जिहाद से भी जोड़कर देखा जा रहा है.

दरअसल एक दिन पहले की रात जीआरपी विदिशा ने रेलवे से सागर की ओर जा रहे एक 15 वर्षीय मुस्लिम किशोर और 14 वर्षीय हिंदू किशोरी को संदिग्ध होने पर ट्रेन से उतार लिया था. बाद में चाइल्ड लाइन की मदद से दोनों की काउंसलिंग कराई गई. 

दिग्विजय सिंह ने PM मोदी के लिए ऐसा क्या कहा कि इतने भड़क गए नरोत्तम मिश्रा, बोले 'इतना जहर ISI से लाते हैं क्या'?

लड़का नशे का आदी
जिसमें लड़की ने बताया है कि लड़का नशे का आदी है. गांजा लेता है और चोरी के आरोप में भी जेल जा चुका है. काउंसलिंग के दौरान यह भी पता चला कि लड़के की मां ने ही लड़की के साथ उसे सागर भेजा था. चाइल्डलाइन के मुताबिक लड़के की मां का कहना था कि लड़की के साथ उसका लड़का सुधर जाएगा और मां की मिलीभगत के कारण लड़का किशोरी को लेकर सागर अपने रिश्तेदार के यहां जा रहा था.

युवती गर्भवती निकली 
जीआरपी थाना प्रभारी ने बताया कि उनके स्टाफ ने नाबालिग किशोर किशोरी को संदेह के आधार पर पकड़ा था. जिस से पूछताछ की गई तो पता चला यह भोपाल से सागर की ओर जा रहे थे. दोनों का 1 साल से प्रेम प्रसंग का मामला सामने आया. इसलिए चाइल्डलाइन को सौंप दिया गया है. वहीं विदिशा चाइल्डलाइन की प्रभारी दीपक शर्मा ने बताया कि किशोरी कुछ माह से गर्भवती भी है. काउंसलिंग के दौरान जो जानकारी निकल कर आई, वह चौंकाने वाली थी.

युवती पर मां ने बनाया दबाव
किशोर की मां युवती से किशोर के साथ रहने की बात करते हुए दबाव बनाती थी. ताकि वह चोरी और अन्य गलत कामों से दूर हो जाए. विवाह करने के साथ युवक ने धर्म परिवर्तन करने तक का भरोसा दिया. इस पूरे मामले को लेकर चाइल्डलाइन किशोर को भोपाल किशोर न्यायालय भेज दिया. तो वहीं किशोरी को आज भोपाल भेजा जा रहा है.

Trending news