Katni Latest News: कटनी में 440 में से 80% छात्र फेल,हुआ जमकर हंगामा,पास करने को लेकर ये बोला कॉलेज
Advertisement

Katni Latest News: कटनी में 440 में से 80% छात्र फेल,हुआ जमकर हंगामा,पास करने को लेकर ये बोला कॉलेज

Katni Government Tilak College Student Failed: कटनी के राजकीय तिलक कॉलेज के बीए सब्जेक्ट के 440 छात्रों में से 80 फीसदी छात्र फेल हो गए. जिसके बाद छात्र संघटन प्रदर्शन कर रहे हैं.

Katni Latest News

नितिन चावरे /कटनी: जिले के अग्रणी महाविद्यालय कहे जाने वाले शासकीय तिलक महाविद्यालय में घोर लापरवाही आमने आई है. रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय द्वारा शानिवार को घोषित किये गए बी ए के परीक्षा परिणाम में ज्यादातर छात्र-छात्राओं को सप्लीमेट्री है या वो फेल हुए है.बता दें कि परीक्षा परिणाम घोषित होने के बाद से महाविद्यालय छात्र-छात्राएं निराश होकर उन्होंने अपनी अंकसूची की फोटोकॉपी भी जला दी.साथ ही एनएसयूआई और एबीवीपी के छात्र संघटन ने छात्रों के लिए प्रदर्शन कर रहे हैं.

परिणाम के बाद बच्चे के पैरों तले जमीन खिसक गई
कटनी जिले के शासकीय तिलक जानकारी के मुताबिक बीए में हिंदी विषय लेकर अध्ययन कर रहे विद्यार्थियों के परीक्षा परिणाम में सभी को हिंदी में पूरक दर्शाया गया है. परिणाम देखने के बाद हर बच्चे के पैरों तले जमीन खिसक गई. भारी हताश और निराश बच्चों ने आपस में संपर्क किया ,तो उन्हें पता चला कि पूरी क्लास का ही हाल एक जैसा है.

Top Places in Indore for Couples: इंदौर में ये 5 जगहें कपल्स के लिए हैं बेस्ट, नहीं भूल पाएंगे यहां बिताए पल

छात्र-छात्राओं ने विरोध प्रदर्शन किया
फिर उन्हें यह समझ में नहीं आ रहा है कि आखिर पूरक की वजह क्या है? रिजल्ट देखने के बाद पता चला कि हिंदी विषय की मूल परीक्षा में उन्हें अंक तो उनकी मेहनत के मुताबिक ही मिले हैं,लेकिन सी सी के नम्बर शून्य-शून्य है. परिणाम को लेकर हताश बच्चों के सामने यह कैसे हुआ, इसका कोई जबाव नही है.ऐसे रिजल्ट के विरोध में आज छात्र और छात्राओं ने कॉलेज में विरोध प्रदर्शन किया.

रिजल्ट में सुधार किया जायेगा
वहीं इस पूरे मामले में कॉलेज प्रबंधन का यही कहना है कि ये पूरी गलती रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय की है.उन्होंने ही सी सी के नंबर नहीं जोड़े है.जिस कारण 440 छात्रों में से 80 प्रतिशत छात्र फेल हो गए हैं या फिर उनकी सप्लीमेंट्री आई है.बच्चे आवेदन करेंगे तो उनका रिजल्ट में सुधार किया जायेगा.

Trending news