MP विधानसभा चुनाव से पहले BJP में बागियों की वापसी, इस निर्दलीय महापौर ने पार्टी में की एंट्री
Advertisement

MP विधानसभा चुनाव से पहले BJP में बागियों की वापसी, इस निर्दलीय महापौर ने पार्टी में की एंट्री

 Preeti Suri joined BJP: कटनी की मेयर प्रीति सूरी, जिन्होंने नगर निकाय चुनाव में निर्दलीय चुनाव लड़ा था, सीएम शिवराज सिंह चौहान और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा की उपस्थिति में एक बार फिर भाजपा में शामिल हुईं.

Katni Mayor Preeti Suri will join BJP

Katni Mayor Preeti Suri will join BJP: मध्य प्रदेश में साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव (Madhya Pradesh Assembly elections) के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी पूरी तरह से तैयारियों में जुटी हैं और आज बीजेपी को मध्य प्रदेश के कटनी (Katni of Madhya Pradesh) जिले में बहुत बड़ी सफलता मिली है. बीजेपी के कई बागियों की घर वापसी हुई है. खास बात ये है कि पार्टी में वापस आने वालों में कटनी से निर्दलीय चुनाव जीतने वाली पूर्व बीजेपी नेता और कटनी महापौर प्रीति सूरी भी हैं. 

सीएम शिवराज की मौजूदगी में महापौर बीजेपी हुईं शामिल
बता दें कि आज निर्दलीय कटनी मेयर प्रीति सूरी और कई बागी पूर्व मंत्री संजय पाठक के साथ भोपाल के भाजपा कार्यालय पहुंचे. सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा (BJP State President VD Sharma) की मौजूदगी में मेयर प्रीति संजीव सूरी समेत अन्य बागी, बीजेपी में शामिल हुए. बता दें कि मेयर के अलावा तीन पार्षदों ने बीजेपी की सदस्यता ली है.

टिकट नहीं मिलने के कारण लड़ा था निर्दलीय चुनाव
बता दें कि नगरीय निकाय चुनाव में बीजेपी छोड़ कटनी की मेयर प्रीति सूरी ने निर्दलीय चुनाव लड़ा था. कटनी नगर निगम महापौर चुनाव में निर्दलीय प्रत्याशी और भाजपा की बागी प्रीति संजीव सूरी ने शानदार जीत हासिल की थी. प्रीति सूरी ने भाजपा की प्रत्याशी ज्योति दीक्षित को लगभग 5300 वोटों से हराया था. फिर एक बार बीजेपी में शामिल हुईं प्रीति सूरी टिकट ना मिलने के बाद पार्टी से बगावत करते हुए निर्दलीय चुनाव लड़ा था.पार्टी में रहते हुए प्रीति सूरी मुड़वारा विधायक संदीप जायसवाल की करीबी मानी जाती थीं. 

हालांकि,पार्टी ने विजयराघवगढ़ विधायक और पूर्व मंत्री संजय पाठक की करीबी माने जाने वाली ज्योति विनय दीक्षित को टिकट दिया था. जिसके बाद टिकट नहीं मिलने पर प्रीति संजीव सूरी ने निर्दलीय चुनाव लड़ा और कटनी की जनता ने उन्हें मेयर बना दिया.अब राज्य में विधानसभा चुनाव से पहले उनकी एक बार फिर घर वापसी हुई है.

रिपोर्ट : प्रमोद शर्मा (भोपाल)

 

Trending news