MP News: RPF ने पेश की मानवता की मिसाल, जुगाड़ से बनाया स्ट्रेचर और बच गई घायल की जान
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2113570

MP News: RPF ने पेश की मानवता की मिसाल, जुगाड़ से बनाया स्ट्रेचर और बच गई घायल की जान

Railway News: मध्य प्रदेश के हरदा जिले (Harda News) में सफर कर रहा एक यात्री ट्रेन से अचानक गिर गया. सूचना के बाद पहुंचे आरपीएफ के जवानों ने घायल युवक को जुगाड़ के स्ट्रेचर के जरिए एंबुलेंस तक पहुंचाया. 

MP News: RPF ने पेश की मानवता की मिसाल, जुगाड़ से बनाया स्ट्रेचर और बच गई घायल की जान

अर्जुन देवड़ा/ देवड़ा: मध्य प्रदेश (MP News) के हरदा जिले से मानवता की मिसाल पेश करने वाला मामला सामने आया है. बता दें कि ट्रेन से मुंबई जा रहा एक युवक चलती ट्रेन से अचानक नीचे गिर गया. आनन फानन में पहुंचे रेलवे पुलिस के अधिकारियों ने जुगाड़ से स्ट्रेचर बनाया और युवक को 2 किलोमीटर पैदल उस स्ट्रेचर पर ले गए. इसके बाद एंबुलेंस की मदद से युवक को हरदा जिला अस्पताल ले जाया गया जहां पर उसका इलाज चल रहा है. 

मिली जानकारी के अनुसार पता चला है कि हरदा जिले के पालासनेर और - भिरंगी के बीच एक यात्री ट्रेन से गिर गया. चलती ट्रेन से गिरने की वजह से युवक घायल हो गया. यात्री के गिरने के बाद इसकी सूचना आरपीएफ के जवान पहुंचे और वहां पर पड़ी लकड़ी और थैली से स्ट्रेचर बनाकर तैयार किया. इसके बाद जुगाड़ से बने इसी स्ट्रेचर पर घायल युवक को लेटाया और घटना स्थल से लगभग दो किमी पैदल घायल यात्री को लेकर गए फिर वहां से एंबुलेंस की मदद से अस्पताल ले जाया गया. जहां पर युवक का इलाज चल रहा है. 

मानवता की मिसाल 
कहते हैं कहीं का किया हुआ कहीं अवश्य मिलता है. चलती ट्रेन से गिरने के बाद जिस तरह के आरपीएफ के जवानों ने घायल यात्री की देसी जुगाड़ से मदद की हर तरफ रेलवे पुलिस की तारीफ हो रही है. कुछ लोग इसका वीडियो देखकर कह रहे हैं कि युवक के किसी अच्छे कर्म का नतीजा है जो ट्रेन से गिरने के बाद भी बच गया. 

अन्य मामला 
इससे पहले पिछले महीने कटनी जिले में आरपीएफ के जवानों ने मानवता की मिसाल पेश की थी. बता दें कि कटनी जिले के मुड़वारा स्टेशन पर एक युवक अचानक प्लेटफॅार्म पर गिर गया और सीने में दर्द की वजह से तड़पने लगा. इसी दौरान चौकी प्रभारी ने सीपीआर दिया और अस्पताल रेफर कराया. जहां पर उसका इलाज किया गया. 

Trending news