Indian Railway: चलती ट्रेन से चोरी हुए महिला के 30 लाख रुपये, ऐसे मिले वापस...
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1402480

Indian Railway: चलती ट्रेन से चोरी हुए महिला के 30 लाख रुपये, ऐसे मिले वापस...

 इटारसी रेलवे स्टेशन पर 14 अक्टूबर को हावड़ा मेल के स्लीपर कोच में सवार जबलपुर निवासी महिला 30 लाख रुपये नगद लेकर मुंबई जा रही थी. तभी रास्ते से महिला का बैग चोरी हो जाता है, तब पुलिस ने किस तरह से इसे ढूंढा . जानिए..

Indian Railway: चलती ट्रेन से चोरी हुए महिला के 30 लाख रुपये, ऐसे मिले वापस...

नर्मदापुरम: इटारसी रेलवे स्टेशन पर 14 अक्टूबर को हावड़ा मेल के स्लीपर कोच में सवार जबलपुर निवासी महिला 30 लाख रुपये नगद लेकर मुंबई जा रही थी. तभी इटारसी रेलवे स्टेशन आने के बाद दो आरोपियो ने रुपयों से भरा बैंग उड़ाकर रफूचक्कर हो गये. महिला की शिकायत पर जीआरपी इटारसी ने मामला दर्ज कर रुपये चोरी करने वाले दो आदतन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

बता दें कि हावड़ा मुंबई मेल के स्लीपर कोच एस-4 में जबलपुर निवासी रवीना कोरी गत 14 अक्टूबर को मुंबई जा रही थी. महिला अपने सेठ को दिवाली के सामान की इलेक्ट्रॉनिक सामान की डिलिवरी का 30 लाख का पेमेंट का भुगतान करने जा रही थी. तभी महिला के हाथ में रुपयों से भरा बैग देख, जबलपुर के चोर महिला के पीछे ट्रेन में चोरी हो गए.

पति-पत्नी की लड़ाई ठीक करने नाम पर तांत्रिक ने महिला से किया रेप, 1 महीने बाद हुआ खुलासा

नींद लगने पर ले उड़े बैग
वहीं ट्रेन में सफर के दौरान महिला की ट्रेन में नींद लगने के बाद दोनों आरोपियो ने रुपये से भरा बैंग इटारसी स्टेशन पर ट्रेन आने के बाद उड़ा दिया. जब महिला की नींद हरदा स्टेशन के पास खुली तो उसने रुपये से भरा बैंग गायब देख इस घटना की जानकारी जीआरपी पुलिस इटारसी को दी.

सीसीटीवी से मिला सुराग
महिला की शिकायत पर जीआरपी पुलिस ने रेलवे स्टेशन पर लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज चैक किये. जिससे आरोपियों का सुराग लगा. जिसके बाद जीआरपी पुलिस ने जबलपुर निवासी आदतन अपराधी अनुज गुप्ता एवं आनंद कुमार अहिरवार को गिरफ्तार किया. पूछताछ में आरोपियो ने चोरी करना कबूल किया. जीआरपी ने आरोपियों के पास से 30 लाख रुपये नगद भी बरामद कर लिये है.

जानिए कैसे करें चोरी की शिकायत
इंडियन रेलवे के मुताबिक यात्रा करते समय चोरी के मामले में रेल में मौजूद रेल अधिकारी को इसकी सूचना सबसे पहले दे सकते हैं. इसके अलावा चोरी के बाद अगले स्टेशन पर रेलवे पुलिस जी.आर.पी या आर पीएफ से संपर्क कर सकते हैं. इससे आपके कीमती सामान खोने के बाद उसे ढूंढने में मदद मिलेगी.

Trending news