दिग्विजय सिंह की फोटो न लगने पर सियासत, शिवराज के मंत्री बोले-यह तो पहले से तय था
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1416911

दिग्विजय सिंह की फोटो न लगने पर सियासत, शिवराज के मंत्री बोले-यह तो पहले से तय था

Digvijay Singh Photo controversy: दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) के दौरान कांग्रेस (Congress) के पोस्टर और होर्डिंग्स पर अपनी तस्वीर नहीं लगाने की मांग की है. दिग्विजय सिंह ने इसके लिए कमलनाथ (Kamal Nath) को पत्र भी लिखा है. वहीं इस मुद्दे पर बीजेपी ने निशाना साधा है. 

दिग्विजय सिंह की फोटो न लगने पर सियासत, शिवराज के मंत्री बोले-यह तो पहले से तय था

Digvijay Singh Photo controversy: आकाश द्विवेदी/भोपाल। मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम और वर्तमान में राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की भारत जोड़ो यात्रा के प्रभारी दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) एक बार फिर चर्चा में हैं. इस बार उन्होंने एक लेटर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ (Kamal Nath) को लिखा है, जिसकी चर्चा प्रदेश की सियासत में शुरू हो गई है. दिग्विजय सिंह ने कमलनाथ को लेटर लिखकर मध्य प्रदेश आने वाली राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान किसी भी पोस्टर और होर्डिंग्स पर अपनी तस्वीर नहीं लगाने की बात लिखी है. इस मुद्दे को लेकर बीजेपी ने दिग्विजय सिंह पर तंज कसना शुरू कर दिया है. 

यह पहले से ही तय थाः विश्वास सारंग 
दिग्विजय सिंह की इस मांग पर शिवराज सरकार में मंत्री विश्वास सारंग (Vishwas Sarang) ने दिग्विजय सिंह पर निशाना साधा, उन्होंने कहा कि ''कांग्रेस का इंटरनल सर्वे कहता है कि जहां-जहां दिग्विजय सिंह की फोटो लगती हैं वहां वोट कम हो जाते हैं, इसलिए उनकी फोटो नहीं लगाई जा रही है. दिग्विजय सिंह की फोटो न लगना केंद्रीय नेतृत्व का निर्देश है, दिग्विजय पत्र लिखकर सिर्फ अपनी फेस सेविंग कर रहे हैं, फोटो न लगना पहले से तय था वो तो सिर्फ इज्जत बचाने के लिए पत्र लिख रहे, क्योंकि कांग्रेस में फोटो पॉलिटिक्स चल रही है कांग्रेस को भारत जोड़ने से कोई मतलब नहीं है. 

दरअसल, दिग्विजय सिंह ने कमलनाथ को पत्र लिखा है कि मध्य प्रदेश में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान लगने वाले पोस्टर और होर्डिंग्स पर उनकी फोटो नहीं लगाई जाए, पोस्टर पर सोनिया गांधी, राहुल गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे और कलमनाथ की ही तस्वीर लगनी चाहिए. जिसके बाद यह पूरा मुद्दा प्रदेश की सियासत में चर्चा का विषय बना हुआ है. 

नेता प्रतिपक्ष पर भी साधा निशाना 
वहीं नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह के सीएम शिवराज को लिखे गए लेटर पर भी विश्वास सारंग ने निशाना साधा, उन्होंने कहा कि ''गोविंद सिंह कानून व्यवस्था पर पत्र लिख रहे हैं, लेकिन बीजेपी की सरकार में कानून व्यवस्था पूरी तरह से चुस्त और दुरुस्त है, प्रदेश में जीरो टॉलरेंस की नीति है, जहां किसी भी अपराधी को बख्शा नहीं जाएगा.गोविंद सिंह कुंठा और निराशा के दौर से गुजर रहे हैं, क्योंकि जब भी कोई कार्रवाई होती है कांग्रेसियों को परेशानी होती है. दुष्कर्मियों और आरोपियों के घर पर बुलडोजर चलते हैं तो कांग्रेस ऐसी कार्रवाई का विरोध करती है. इसलिए गोविंद सिंह केवल सुर्खियों में रहने के लिए ऐसे पत्र लिखते हैं, क्योंकि वह नेता प्रतिपक्ष के तौर पर अपनी छाप नहीं छोड़ पा रहे हैं.''

गोविंद सिंह ने लिखा है सीएम शिवराज को पत्र 
बता दें कि नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह ने सीएम शिवराज को पत्र लिखा है, जिसमें उन्होंने भिंड जिले में हुए कथित भ्रष्टाचारों के मामले का जिक्र किया है उनका कहना है कि भ्रष्टाचार के मामलों को लेकर सिर्फ हो रही घोषणा, कार्रवाई नहीं हुई है. इसके अलावा नेता प्रतिपक्ष ने गोहद में ओलावृष्टि से पीड़ित किसानों की राशि में गड़बड़ी का मामला भी उठाया है. वहीं अवैध उत्खनन, पोषण आहार में गड़बड़ी, मनरेगा और सरकारी आवास योजनाओं में धांधली पर भी नाराजगी जताई है, नेता प्रतिपक्ष ने दोषियों पर जल्द कार्रवाई की मांग की है. उनके इसी पत्र पर मंत्री विश्वास सारंग ने पलटवार किया. 

ये भी पढ़ेंः कांग्रेस के किसी भी पोस्टर में नहीं दिखेंगे Digvijay Singh, जानिए क्यों नहीं लगेगी तस्वीर 

Trending news