Conversion In MP: मध्य प्रदेश में एक्टिव हुई मिशनरी! नाबालिगों के कन्वर्जन की कोशिश; जबरन कराई प्रेयर
Advertisement

Conversion In MP: मध्य प्रदेश में एक्टिव हुई मिशनरी! नाबालिगों के कन्वर्जन की कोशिश; जबरन कराई प्रेयर

Missionaries Conversion In Katni: मध्य प्रदेश में एक बार फिर मिशनरियां खबरों में आने लगी हैं. इस बार मामला कटनी से आया है जहां नाबालिगों के कनवर्जन की कोशिश की गई है और उनपर दबाव बनाया गया. मामले को राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने संज्ञान में लिया है.

Conversion In MP: मध्य प्रदेश में एक्टिव हुई मिशनरी! नाबालिगों के कन्वर्जन की कोशिश; जबरन कराई प्रेयर

Katni News: कटनी। मध्य प्रदेश के बुंदेलघंड, महाकौसल और विंध्य के कुछ इलाकों में लगातार मिशनरियों के एक्टिव होने की खबरें आ रही हैं. ताजा मामला मध्य प्रदेश के कटनी जिले से आया है. जहां, नाबालिगों के कनवर्जन की कोशिश की गई है और उनपर दबाव बनाया गया. राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग के अध्यक्ष प्रियंक कानूनगो द्वारा सोमवार को मिशनरी संस्था का निरीक्षण किया गया जिसमें ये बात सामने आई है. इसकी शिकायत पुलिस से की गई है.

बच्चों पर कन्वर्ट होने का दबाव
मिशनरी संस्था ने 4 नाबालिग बच्चों को क्रिश्चन में कन्वर्ट करने की कोशिश की है. पूरा मामला कटनी जिले के झिंझरी इलाके का है. जहां लंबे समय से एस सीएसटी समाज से आने वाले बच्चों को स्कूल में खेल से लेकर पढ़ाई लिखाई में परेशान करते हुए क्रिश्चन धर्म को अपनाने का दबाव डाला जाता था. जानकारी के अनुसार, उनक ऊपर जबाव बनाकर उनसे प्रेयर भी कराई जाती थी.

ये भी पढ़ें: शंकराचार्य को नहीं चाहिए हिंदूराष्ट्र! नए भारत की स्थापना के लिए दिया ये प्रस्ताव

बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने लिया संज्ञान
राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग के अध्यक्ष प्रियंक कानूगो अल्प प्रवास पर पहुंचे थे. जहां बड़ी संख्या में बच्चों ने उनसे शिकायत की और कार्रवाई की मांग की. इसके बाद कानूगो ने मामले को संज्ञान में लिया और अधिकारियों को इस बात की सूचना देकर आगे की कार्रवाई के लिए निर्देशित किया.

बाल आयोग के अध्यक्ष प्रियंक कानूंगो ने बताया की मिशनरी संस्था द्वारा आदिवासी और एससीएसटी बच्चों को धर्मांतरण के लिए प्रेरित करती थी. जिसमें विभागीय अधिकारी भी शामिल थे. झिंझरी इलाके की मिशनरी संस्था बताई गई है. जहां 4 नाबालिक बच्चों को परेशान किया जाता था. फिलहाल मामला की गंभीरता को देखते हुए मैं यहीं रूककर जांच में शामिल रहूंगा.

ये भी पढ़ें: बेहद शर्मनाक! सामूहिक विवाह सम्मेलन में बांटे गए कंडोम और गर्भनिरोधक टेबलेट

पुलिस ने कही जांच की बात
मीडिया से बात करते हुए डीएसपी अजाक रितेश कुमार शिव मामले की जानकारी दी. उन्होंने बताया कि मामले की शिकायत आई है. बच्चों की दी गई जानकारी के आधार पर पुलिस की जांच जाही है. जांच के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

OMG Snakes Video: यहां सांपों का राज है! झुंड देख सिट्टी-पिट्टी हुल गुल, गिनना भी मुश्किल

Trending news