CM Shivraj Announcement: शक्ति संवाद में CM शिवराज का बड़ा ऐलान! MP में अब इन्हें भी मिलेगे 1000 रुपये हर माह
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1633494

CM Shivraj Announcement: शक्ति संवाद में CM शिवराज का बड़ा ऐलान! MP में अब इन्हें भी मिलेगे 1000 रुपये हर माह

CM Shivraj Announcement For Girls: सूबे के मुखिया शिवराज सिंह चौहान ने शक्ति संवाद में महिलाओं के लिए एक और योजना का ऐलान किया है. उन्होंने लाडली लक्ष्मी योजना (Ladli Laxmi Yojana) के तहत अब 21 साल से लेकर विवाह तक प्रतिमाह 1000 रुपए देने के विचार की बात कही है. यानी अब प्रदेश में सरकार बेटियों के जन्म से लेकर जीवन तक के सिक्योर कर दी है.

CM Shivraj Announcement: शक्ति संवाद में CM शिवराज का बड़ा ऐलान! MP में अब इन्हें भी मिलेगे 1000 रुपये हर माह

CM Shivraj Announcement: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh News) के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान महिलाओं के लिए हर दिन कुछ नया करने के विचार कर रहे हैं. गुरुवार को आयोजित शक्ति संवाद में उन्होंने लाडली लक्ष्मी योजना (Ladli Laxmi Yojana) में विस्तार की ओर इशारा किया है. इसके तहत अब वो 21 साल के बाद विवाह तक लड़कियों को प्रतिमाह 1000 रुपए देने दिए जाने का विचार है. रामनवमी पर आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि लाड़ली लक्ष्मी बेटी मेरी बेटी है. उसके चिंता मेरी चिंता है.

शक्ति संवाद में बोले
सीएम शिवराज रामनवमी के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में बहनों से संवाद किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि सरकार 21 साल से शादी होने तक बहनों को प्रतिमाह 1000 रुपए देने पर विचार कर रही है. हालांकि इसकी शुरुआत कबसे होगी अभी ये स्पष्ट नहीं हो पाया है.

PM Awas Yojana: जारी हुई पीएम आवास योजना की राशि, जानिए किस-किस को मिलेगा घर

मध्य प्रदेश में लाडली लक्ष्मी योजना के तहत जन्म से लेकर 21 साल तक प्रतिमाह 1000 रुपए दिए जाते हैं. इसके अलावा सरकार लाडली बहना योजना के तहत 23 साल से लेकर 60 साल तक की महिलाओं को प्रतिमाह 1000 रुपए देने जा रही है. ऐसे में एक और नया एलान सरकार का महिलाओं के प्रति बढ़ रहा रूझान दर्शाता है.

बेटियों के बिना संभव नहीं विकास
सीएम शिवराज ने बहनों से बातचीत करते हुए कहा कि समाज बेटियों के बिना विकास नहीं कर सकता. स्थानीय निकायों में 50 प्रतिशत से अधिक स्थानों पर बहनें आई हैं, वहीं पुलिस में उनकी भर्ती से महिला सशक्तिकरण का कार्य आसान हो रहा है. इसके अलावा कहा कि महिला सरपंच, खिलाड़ी, पुलिस अधिकारी, डाक्टर, लाड़ली लक्ष्मी बेटी और विद्यार्थी वर्ग से बातचीत करने के बाद प्रसन्नता होती है.

ये भी पढ़ें: MP हाईकोर्ट के जज की अनोखी पहल! कॉलेजियम से मांगा ट्रांसफर, कारण पर हो रही चर्चा

लाडली लक्ष्मी योजना
मध्य प्रदेश सरकार लगातार महिलाओं को साधने की कोशिश कर रही है. इसके तहत सरकार ने लाडली बहना और लाडली लक्ष्मी जैसी योजनाएं चलाई है. लाडली लक्ष्मी योजना के तहत सरकार जन्म से लेकर 21 साल तक की बहनों को प्रति माह 1000 रुपए देती है.

लाडली बहना योजाना
लाडली बहना योजना सीएम शिवराज की सबसे महत्वाकांक्षी योजनाओं में से एक है. इसके तहत सरकार 23 से लेकर 60 साल तक की महिलाओं को प्रतिमाह 1000 रुपए देगी. बीते 25 मार्च से इस योजना के तहत फॅार्म भरे जाने लगे हैं और कहा जा रहा है कि जून में इसकी पहली किस्त भी महिलाओं के खाते में आ जाएगी.

Trending news