Jabalpur News: CGST डिप्टी कमिश्नर समेत 4 गिरफ्तार, पान-मसाला व्यापारी से मांगी थी 1 करोड़ की रिश्वत
Advertisement

Jabalpur News: CGST डिप्टी कमिश्नर समेत 4 गिरफ्तार, पान-मसाला व्यापारी से मांगी थी 1 करोड़ की रिश्वत

  CBI ने सेंट्रल जीएसटी जबलपुर के डिप्टी कमिश्नर कपिल कांबले सहित चार इंस्पेक्टरों को 7 लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए, रंगे हाथ गिरफ्तार किया है.  गिरफ्तारी के बाद सीबीआई ने आरोपियों के ठिकानों पर भी छापा मारा है.

Jabalpur News: CGST डिप्टी कमिश्नर समेत 4 गिरफ्तार, पान-मसाला व्यापारी से मांगी थी 1 करोड़ की रिश्वत

अजय दुबे/जबलपुर:  CBI ने सेंट्रल जीएसटी जबलपुर के डिप्टी कमिश्नर कपिल कांबले सहित चार इंस्पेक्टरों को 7 लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए, रंगे हाथ गिरफ्तार किया है.  गिरफ्तारी के बाद सीबीआई ने आरोपियों के ठिकानों पर भी छापा मारा है. बता दें कि सीजीएसटी के अफसरों ने शिकायतकर्ता की पान मसाला फैक्ट्री को सील कर दिया था. इसी फैक्ट्री का ताला खोलने के लिए 1 करोड़ की रिश्वत मांगी गई थी. अब पान मसाला कारोबारी त्रिलोकचंद सेन की शिकायत पर CBI ने जबलपुर के सीजीएसटी दफ्तर में कार्रवाई की है.

दरअसल टैक्स चोरी के आरोप में दमोह जिले स्थित नोहटा में केजीएच फैक्ट्री को सेंट्रल जाएसटी ने सील किया था. अब क्लीयरेंस देने के बदले 1 करोड़ की रिश्वत व्यापारी से मांगी गई थी. जिसके बाद ये सौदा 35 लाख रुपये में तय हुआ. अब शिकायतकर्ता 35 में से 25 लाख रुपये दे चुका था. बाकी के बचे रुपये जब व्यापारी देने पहुंचा तो डिप्टी कमिश्वर कपिल कांबले रिश्वत लेते हुए पकड़ा गया.

19 मई को मारा था छापा 
बता दें कि 19 मई को शाम कपिल कांबले, विकास, और गोस्वामी और सीजीएसटी जबलपुर के अन्य अधिकारियों ने फैक्ट्री पर छापा मारा था. जिसके बाद उसे सील कर दिया गया था. अब इसे ही क्लीयरेंस  देने के नाम पर 1 करोड़ रुपये की रिश्वत मांगी गई थी. जिसके बाद ये सौदा 35 लाख रुपये में तय हुआ था.

Sushant singh Rajput Death Anniversary: सिर्फ 21 रुपये फीस लेकर सुशांत सिंह राजपूत ने की 300 करोड़ की फिल्म, जानिए वजह

10 लाख दो वरना नीलाम करेंगे मशीन
 शिकायतकर्ता 25 लाख रुपये तो दे चुका था, लेकिन बचे 10 लाख रुपये के लिए व्यापारी पर काफी दबाव बनाया जा रहा था. जिसके बाद 10 जून को कपिल कांबले ने व्हाट्सप्प कॉल किया था और बाकी बचे 10 लाख रुपये देने की मांग की. उन्होंने धमकी दी कि अगर समय पर पैसे नहीं दिए तो फैक्ट्री की मशीन को नीलाम कर दिया जाएगा. जिसके बाद मंगलवार की शाम पान मसाला कारोबारी के मैनेजर भागीरथ राय ने सेंट्रल जीएसटी कार्यालय में पहुंचकर डिप्टी कमिश्नर कपिल कांबले को दी थी रिश्वत.

इन अधिकारियों को किया गिरफ्तार
सीबीआई की टीम ने आज आरोपी कपिल कांबले, वीरेंद्र जैन इंस्पेक्टर,  विकास गुप्ता इंस्पेक्टर, प्रदीप हजारी इंस्पेक्टर को गिरफ्तार किया है. शिकायतकर्ता से 7 लाख रुपये की रिश्वत को बरामद कर लिया गया है. अब बाकी आवास पर तलाशी ली जा रही है.

Trending news