Budget 2023: ऐसा क्या कहा वित्त मंत्री सीतारमण ने कि कमलनाथ ने कहा 'मांगनी चाहिए माफी'
Advertisement

Budget 2023: ऐसा क्या कहा वित्त मंत्री सीतारमण ने कि कमलनाथ ने कहा 'मांगनी चाहिए माफी'

Kamalnath reaction on budget 2023: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) के बजट पेश करने के बाद ही एमपी के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (EX Chief Minister Kamal Nath) ने उनके ऊपर हमला बोला है. कमलनाथ ने कहा कि बजट (Budget 2023-24) के जरिए भविष्य के खोखले वादे किए गए हैं. वित्त मंत्री ने जो वादे 2022 में किए थे वो अभी तक नहीं पूरे हुए हैं.

Budget 2023: ऐसा क्या कहा वित्त मंत्री सीतारमण ने कि कमलनाथ ने कहा 'मांगनी चाहिए माफी'

Budget 2023- 24 : देश की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Finance Minister Nirmala Sitharaman) ने आज सदन में वर्ष 2023- 24 का बजट पेश किया. जिसमें उन्होने कृषि विभाग (agriculture department) , स्वास्थ्य विभाग, आयकर विभाग (Income tax department) , पीएम आवास योजना सहित तमाम क्षेत्रों में आने वाले समय में मिलने वाले लाभों को गिनाया. इस दौरान वित्त मंत्री ने मिडिल क्लास (middle class) के लोगों के हितों को भी ध्यान दिया. लेकिन बजट (Budget) पेश करने के बाद एमपी (Madhya pradesh) के पूर्व सीएम कमलनाथ ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. 

जुमलों पर पर्दा
बजट पर एमपी के पूर्व सीएम ने कहा कि वित्त मंत्री का बजट भाषण सरकार के पुराने वादों पर जुमलो का पर्दा डालने का प्रयास नजर आया. हमें आशा थी कि वित्त मंत्री उन घोषणाओं पर प्रकाश डालेंगी जो 2022 में पूरी होनी थी और 2022 में किसानों की आमदनी दुगनी होनी थी.

वित्त मंत्री ने नहीं मांगी माफी
कमलनाथ ने ट्विट करते हुए कहा कि 2022 में हर गरीब को आवास उपलब्ध होना था और 2022 में देश में बुलेट ट्रेन चलनी थी. लेकिन वित्त मंत्री ने इन घोषणाओं के पूरे ना होने की ना तो कोई वजह बताई और ना ही देश की जनता से माफी मांगी. इससे स्पष्ट है कि सरकार भविष्य के खोखले सपने दिखाकर वर्तमान की जटिल परिस्थितियों से लोगों का ध्यान भटकाना चाहती है. यह प्रवृत्ति देश और अर्थव्यवस्था के लिए अच्छी नहीं है.

सरकार पर हमलावर विपक्ष
अधिकाशंत : देखा गया है कि बजट आने के बाद पक्ष - विपक्ष आमने सामने हो जाते हैं. एक बार फिर इसकी शुरूआत हो गई है. विपक्ष का कहना है कि सरकार ने जो वादे पिछले साल किए थे वो अभी तक नहीं पूरे हुए हैं. ऐसे में इस साल के बजट की घोषणा से ये लगता है कि सरकार भविष्य के खोखले वादे कर रही है. आपको बता दें कि बजट पेश होने के बाद देश के कई राज्य के राजनेताओं की प्रतिक्रिया आनी शुरू हो गई है.

 

Trending news