MP के खरगोन और सीहोर में बड़ा हादसा! मिट्टी की खदान धंसने से दो की मौत, कई घायल
Advertisement

MP के खरगोन और सीहोर में बड़ा हादसा! मिट्टी की खदान धंसने से दो की मौत, कई घायल

MP News: मध्य प्रदेश के खरगोन में मिट्टी की खदान धंसने से दो महिलाओं की मौत हो गई है. इसके अलावा सीहोर में मिट्टी की खदान धंसने से कई लोग घायल हो गए हैं. 

MP के खरगोन और सीहोर में बड़ा हादसा! मिट्टी की खदान धंसने से दो की मौत, कई घायल

राकेश जायसवाल/दिनेश नागरः मध्य प्रदेश के दो अलग-अलग जिलों में बड़ा हादसा हुआ है. बता दें कि खरगोन (khargone) में पीली मिट्टी की खदान धंसने से दो महिलाओं की मौत हो गई. वहीं ठीक ऐसी घटना सीहोर (sehore) में घटी है. जहां तालाब में मिट्टी खोदने से 10 से 12 लोग गए थे. इसी दौरान मिट्ठी खोदते समय खदान दंस गई. जिसमें दो महिला एक पुरुष और एक बच्ची दब गई.

पीली मिट्टी की खदान धंसने से दो महिलाओ की मौत
खरगोन जिले के ग्राम भडवाली स्थित एक तलाई के समीप पीली मिट्टी की खदान धंसने से दो महिलाओं की दबने से मौत हो गई. बताया जा रहा है कि महिलाएं घर की लिपाई पुताई के लिए पीली मिट्टी लेने गई थी. मिट्टी खुदाई करते समय हादसे की शिकार हो गई. सूचना पर बड़ी संख्या में ग्रामीणजन भी मौके पर जमा हो गए. धंसी खदान की मिट्टी हटाने के बाद महिलाओ को निकाला गया तब तक दोनों की मौत हो चुकी थी .

जानिए कैसे हुई घटना
ग्रामीण प्रेमसिंह डावर ने बताया कि सांगवी से करीब दो किमी दूर भडवाली में छोटी सी तलाई के समीप यह मिट्टी खदान है. जिस खदान पर महिलाएं मिट्टी लेने गई थी, वहां लंबे समय से चल रही खुदाई के कारण गहरी खाई हो चुकी थी, सुरंग की तरह. इसी खोह से महिलाएं मिट्टी खोद रही थी, जिसके चलते उपर से मलबा इनके ऊपर आ गिरा और यह दब गई. पुलिस से मिली जानकारी अनुसार खदान के धंसने से 22 वर्षीय सोनू पति शुभम और 35 वर्षीय बालीबाई की मौत हो गई. दोनों मृतक महिलाएं ग्राम सांगवी कि निवासी होकर घर को लिपने पोतने के लिये पिली मिट्टी लेने गई थी.

सीहोर में भी धंसी खदान
वहीं ठीक इसी तरह की दूसरी घटना सीहोर जिले के इछावर क्षेत्र के ग्राम खजूरिया घेंघी में हुआ. जहां खजूरिया घेंघी गांव के 10 से 12 लोग तालाब में मिट्टी खोदने गए. तभी मिट्टी खोदते समय खदान की पाल धंस गई. जिसमें 2 महिला एक बच्ची और एक पुरुष दब गए. इस घटना में 4 ग्रामीण घायल हैं, जबकि दो की हालत गंभीर है. 

ये भी  पढ़ेंः बाघ की खाल से पूर्व सरपंच और शिक्षक करने वाले थे ये काम, STF ने पहले ही धर दबोचा

Trending news