भोपाल में पार्षद पद के लिए दावेदारों की भरमार, कांग्रेस से BJP में 5 गुना ज्यादा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1215816

भोपाल में पार्षद पद के लिए दावेदारों की भरमार, कांग्रेस से BJP में 5 गुना ज्यादा

भोपाल में पार्षद पद के लिए बीजेपी और कांग्रेस में दावेदारों की भरमार है, दोनों ही पार्टियों के कार्यकर्ता टिकट पाने के लिए पूरी कोशिश कर रहे हैं, खास बात यह है कि कांग्रेस से बीजेपी में 5 गुना ज्यादा दावेदार है. 

भोपाल में पार्षद पद के लिए दावेदारों की भरमार, कांग्रेस से BJP में 5 गुना ज्यादा

आकाश द्विवेदी/ भोपाल। मध्य प्रदेश में आज से नगरीय निकाय चुनाव के लिए नामांकन भरने की प्रक्रिया शुरू हो गई है, 18 जून तक प्रदेश में नामांकन भरे जाएंगे. लेकिन अब तक भोपाल में बीजेपी और कांग्रेस ने पार्षदों के टिकट फाइनल नहीं किए हैं, खास बात यह है कि इस बार दोनों पार्टियों में दावेदारों की भरमार है, जबकि बीजेपी में तो कांग्रेस से पांच गुना ज्यादा दावेदार सामने आए हैं. 

85 वार्डों में हजारों दावेदार 
राजधानी भोपाल के नगर निगम में 85 वार्ड हैं, सभी वार्डों को एसडीएम एरिया के हिसाब से बांटा गया है, सभी वार्डों में एसडीएम ही प्रत्याशियों के नामांकन फॉर्म लेंगे. इन सभी 85 वार्डों में बीजेपी और कांग्रेस के कई दावेदार टिकट देने की मांग कर रहे हैं, जिससे न बीजेपी बल्कि कांग्रेस भी टिकट नहीं दे पाई है. हालांकि कांग्रेस ने महापौर पद के लिए विभा पटेल को प्रत्याशी बनाया है, लेकिन बीजेपी में अभी तक महापौर का प्रत्याशी भी तय नहीं हो पाया है. 

बीजेपी में ढाई हजार दावेदार 
भोपाल के सभी 85 वार्डों में बीजेपी की तरफ से पार्षद पद के लिए ढाई हजार से ज्यादा दावेदारों ने आवेदन किया है, भोपाल बीजेपी के जिला अध्यक्ष सुमित पचौरी का कहना है कि ''भाजपा के पास कार्यकर्ताओं की भरमार है, क्योंकि बीजेपी कार्यकर्ता आधारित पार्टी है. बड़ी तादाद में दावेदार आये है, लेकिन जिताऊ चेहरे और सामंजस्य के सहारे पार्टी नाम चिन्हित कर रही है. जल्दी उम्मीदवारों का ऐलान किया जाएगा.''

कांग्रेस में 450 दावेदार 
वहीं भाजपा से इतर कांग्रेस में भी 85 वार्डों के लिए 450 दावेदार सामने आए हैं. इन सभी दावेदारों ने अपने काम गिनाते हुए पार्षद का टिकट पाने के लिए दावेदारी की है. कांग्रेस में 85 वार्ड के लिए 450 दावेदारों ने टिकट की मांग की है. कांग्रेस के जिला अध्यक्ष कैलाश मिश्रा ने कहा की पार्षद के लिए जो दावेदार आए हैं, उनको शार्ट लिस्टेड किया जा रहा है जिताऊ उम्मीदवार मैदान में उतरेंगे. कांग्रेस ने भी जल्द ही पार्षद पद के उम्मीदवारों के नाम का ऐलान करने की बात कही है. 

ये भी पढ़ेंः रीवा में पूर्व पार्षद का नाम वोटर लिस्ट से गायब, चुनाव लड़ने की थी तैयारी

WATCH LIVE TV

Trending news