Bharat Ratna: कांग्रेस MLA ने उठाई सोनिया गांधी और सुमित्रा महाजन को भारत रत्न देने की मांग, बताई वजह
Advertisement

Bharat Ratna: कांग्रेस MLA ने उठाई सोनिया गांधी और सुमित्रा महाजन को भारत रत्न देने की मांग, बताई वजह

Sheopur News:  मध्य प्रदेश के श्योपुर से कांग्रेस विधायक बाबू जांडेल ने केंद्र सरकार द्वारा दिए जाने वाले देश के सर्वोच्च सम्मान भारत रत्न के लिए सोनिया गांधी और सुमित्रा महाजन के नाम की पैरवी मोदी सरकार से की है. 

Bharat Ratna: कांग्रेस MLA ने उठाई सोनिया गांधी और सुमित्रा महाजन को भारत रत्न देने की मांग, बताई वजह

Sheopur News: आगामी लोकसभा चुनाव से पहले केंद्र की मोदी सरकार ने बीजेपी के नेता व पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी सहित पूर्व प्रधानमंत्री पीवी नरसिम्हा राव, एस स्वामीनाथन, चौधरी चरण सिंह सहित कपूर चंद ठाकुर को भारत रत्न देने की घोषणा की है. वहीं इस बीच अब मध्यप्रदेश से कांग्रेस नेता सोनिया गांधी और पूर्व लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन को भारत रत्न देने की मांग उठ रही है.

दरअसल अपने अलग अंदाज और बयानों के लिए हमेशा सुर्खियों में रहने वाले मध्य प्रदेश के श्योपुर से कांग्रेस विधायक बाबू जंडेल ने केंद्र सरकार द्वारा दिए जाने वाले देश के सर्वोच्च सम्मान भारत रत्न के लिए सोनिया गांधी के नाम की पैरवी मोदी सरकार से की है. कांग्रेस विधायक बाबू जंडेल ने कांग्रेस की पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ ही इंदौर से सांसद रहीं और लोक सभा की पूर्व अध्यक्ष सुमित्रा महाजन को भी केंद्र सरकार से भारत रत्न दिए जाने की मांग की है.

सोनिया गांधी को मिले भारत रत्न
केंद्र की मोदी सरकार से सोनिया गांधी और सुमित्रा महाजन को भारत रत्न दिए जाने की मांग करने वाले श्योपुर के कांग्रेस विधायक बाबू जंडेल ने कहा हैं कि गांधी परिवार ने देश की सेवा करते हुए अपने प्राणों की आहुति दी है. देश की सेवा करते हुए गांधी परिवार के लोगों ने अपनी जान दे दी. देश की आजादी में गांधी परिवार की अहम भूमिका रही है. सोनिया गांधी की सास व पूर्व प्रधानमंत्री इंदरा गांधी और उनके पति राजीव गांधी की देश सेवा के दौरान निर्मम हत्या कर दी गई. देश के लिए अपने प्राणों की बलि देने वाले गांधी परिवार की बहू कांग्रेस लीडर सोनिया गांधी भारत रत्न की हकदार हैं.

वहीं दूसरी ओर कांग्रेस विधायक बाबू जंडेल ने बीजेपी की सीनियर लीडर पूर्व लोक सभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन को भी मोदी सरकार से भारत रत्न देने की बात कही है. उन्होंने कहा कि सुमित्रा ताई को उनके द्वारा किये गए जनसेवा के कार्यों के लिए भारत रत्न से समानित करना चाहिए.

आडवाणी को भारत रत्न देने पर उठाए सवाल
बाबू जंडेल ने बीजेपी के नेता व पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न देने पर सवाल उठाते हुए कहा कि आडवाणी जी ने देश के लिए ऐसा कौन सा योगदान और बलिदान दिया है, जिसके लिए उन्हें भारत रत्न दिया जा रहा है? बाबू जंडेल ने कहा कि भारत उन्हें दिया जाना चाहिए, जिन्होंने देश हित में अपना परिवार खोया और देश हित में अपना महत्पूर्ण योगदान और समर्पण दिया है. इसलिए सोनिया गांधी इस भारत रत्न की असली हकदार है.

रिपोर्ट -  अजय राठौर

Trending news