MP में कथा पॉलिटिक्स! इस नेता ने बागेश्वर धाम को बताया BJP का प्रचारक; जानिए
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1652572

MP में कथा पॉलिटिक्स! इस नेता ने बागेश्वर धाम को बताया BJP का प्रचारक; जानिए

पंडित धीरेंद्र शास्त्री की 3 मई से मैहर में होने वाली कथा कैंसिल होने के बाद से सियासी हलचल तेज हो गई है. एक तरफ जहां कमलनाथ को पंडित प्रदीप मिश्रा के कथा करने का समय नहीं मिल रहा तो वहीं नेता प्रतिपक्ष ने बागेश्वर धाम को बीजेपी का प्रचारक बताया है. 

फाइल फोटो

MP Politics: मध्य प्रदेश आगामी विधानसभा चुनाव (MP Assembly Elections 2023) की सियासी हलचल तेज हो गई है. पक्ष विपक्ष एक दूसरे को कटाक्ष करने पर किसी भी तरह से पीछे नहीं हट रहे हैं. अभी प्रदेश में सीएम उम्मीदवार के सूट को लेकर राजनीति चल ही रही थी, कि अब राज्य में कथा करने वाले बाबाओं को लेकर भी सियासत (Politics) शुरू हो गई है. बता दें कि बागेश्वर धाम ( Bageshwar Dham) के पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री (Pandit Dhirendra Shastri) की 3 मई से मैहर में कथा होने वाली थी और यहां इनका दरबार लगने वाला था. लेकिन किसी कारणवश उनकी कथा कैंसिल हो गई. जिसको लेकर अब राजनीति भी शुरू हो गई है. वहीं नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह (Leader of Opposition Govind Singh) ने बागेश्वर धाम को बीजेपी का प्रचारक बताया है.

MP में कथा पॉलिटिक्स
दरअसल मध्य प्रदेश में "कथा पॉलिटिक्स" जोरों पर है. टिकट पाने के लिए वोटर्स को रिझाने के लिए नेता कथाओं का सहारा ले रहे हैं. बड़े-बड़े कथावाचकों की कथाएं कराते नेता नजर आ रहे हैं. लेकिन अब इन पर भी राजनीति होने लगी है. बता दें कि मैहर में बीजेपी विधायक नारायण त्रिपाठी 3 मई से 7 मई तक बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र शास्त्री के कथा का आयोजन कराने वाले थे. जिसे कैंसिल कर दी गई है. इसका एलान  बागेश्वर धाम के पीठाधीश पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने वीडियो जारी कर किया. वहीं  छिंदवाड़ा में होने वाली प्रदीप मिश्रा की कथा के लिए कमलनाथ को अब तक समय नहीं मिला है.

बागेश्वर धाम को बताया बीजेपी का प्रचारक
इधर नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह पंडोखर धाम सरकार पहुंचे नेता प्रतिपक्ष डॉक्टर गोविंद सिंह ने बागेश्वर धाम के धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि बागेश्वर धाम राजनीति का आधार है. धीरेंद्र शास्त्री भाजपा के प्रचारक हैं. वहीं उन्होंने पंडोखर सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि सबसे ज्यादा रोजगार देने का काम पंडोखर सरकार ने किया है. वहीं पंडोखर धाम को सर्वधर्म समभाव वाला अखाड़ा बताया.

मैहर में पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की कथा निरस्त
दरअसल मैहर विधायक नारायण त्रिपाठी ने 2 दिन पहले अलग पार्टी बनाकर विंध्य की 30 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया था. मैहर में बागेश्वर धाम की कथा कराने वाले थे नारायण त्रिपाठी पर अचानक यह कथा का कार्यक्रम कैंसिल कर दिया गया. इसका ऐलान बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने वीडियो जारी कर किया. 

ये भी पढ़ेंः पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कैंसिल की मैहर में होने वाली कथा, अब अगले साल जनवरी में होगी कथा!

Trending news