Ayodhya Mein Siya Ram: हाथ में भगवा झंडा, जुबां पर श्री राम का नाम, मुंबई से अयोध्या के लिए पैदल निकलीं शबनम
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2032429

Ayodhya Mein Siya Ram: हाथ में भगवा झंडा, जुबां पर श्री राम का नाम, मुंबई से अयोध्या के लिए पैदल निकलीं शबनम

आगामी 22 जनवरी को अयोध्या में भगवान राम की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा होना है. जिसे लेकर देश भर से बड़ी संख्या में लोगों के अयोध्या पहुंचने की उम्मीद है. लोग अपने-अपने अलग तरीके से राम मंदिर स्थापना को यादगार बनाने के लिए अलग-अलग तैयारी कर रहे है.

Ayodhya Mein Siya Ram: हाथ में भगवा झंडा, जुबां पर श्री राम का नाम, मुंबई से अयोध्या के लिए पैदल निकलीं शबनम

Ayodhya Mein Siya Ram: आगामी 22 जनवरी को अयोध्या में भगवान राम की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा होना है. जिसे लेकर देश भर से बड़ी संख्या में लोगों के अयोध्या पहुंचने की उम्मीद है. लोग अपने-अपने अलग तरीके से राम मंदिर स्थापना को यादगार बनाने के लिए अलग-अलग तैयारी कर रहे है. इसी को लेकर मुंबई की मुस्लिम युवती शबनम शेख की चर्चा आजकल पूरे देश भर में हो रही है. 

दरअसल शबनम मुंबई से अयोध्या के लिए अपने साथियों रमन राज शर्मा व विनीत पांडे के साथ पैदल निकली है. इन्हें पुलिस प्रोटेक्शन मिला हुआ है. शबनम भगवान राम के मूर्ति स्थापना में शामिल होने के लिए निकली है. जो इस समय मध्यप्रदेश से गुजर रही है. 

मुस्लिम होने पर गर्व है
मध्यप्रदेश से गुजरते हुए सीमा ने कहा कि ''मुझे मुस्लिम होने पर गर्व है. अपनी यात्रा को लेकर वह कहती हैं कि लड़की भी पैदल यात्रा कर सकती है. यह दिखाने के लिए वह यात्रा पर निकली है. मुझे लोगों के उस भ्रम को तोड़ना है कि सिर्फ लड़के ही पैदल यात्रा कर सकते हैं, लड़कियां नहीं. 

राम तो सभी के है...
साथ ही शबनम का कहना है कि भगवान राम सबके हैं. राम जी के लिए हिंदू होना जरूरी नहीं एक अच्छा इंसान होना जरूरी है. उसका दिल साफ होना चाहिए. राम जी तो सबके हैं सिर्फ भारत के नहीं बल्कि पूरी दुनिया के हैं. अपनी यात्रा की परेशानी को लेकर उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर जरूर कुछ हैट मिल रहा है लेकिन वह कुछ लोग हैं. 

मुस्लिम लोग जय श्री राम भी करते हैं
शबनम ने बताया कि रास्ते में कहीं मुस्लिम मिलते हैं वो भी सलाम भी करते हैं और जय श्री राम भी कहते हैं. ये मेरा भारत है.  शबनम की माने तो उनका कहना है कई दाढ़ी वाले कुर्ता-पजामा-टोपी पहने लोग भी थे, जो जय श्री राम कह कर संबोधन करते हैं. शबनम अपनी यात्रा को लेकर काफी उत्साहित है और उसका कहना है कि अभी मैं नहीं कह सकती कि कब तक योध्या पहुंच पाऊंगी.

Trending news