Vastu Upay: नए साल में करें वास्तु के ये उपाय, सालभर चमकेगी किस्मत
Advertisement

Vastu Upay: नए साल में करें वास्तु के ये उपाय, सालभर चमकेगी किस्मत

New Year 2024 Vastu Upay: नया साल यानी साल 2024 आने वाला है. ऐसे में हम वास्तु के कुछ उपाय (Jyotish Remedies) पता रहे हैं, जिनसे आप अपने पूरे साल को अच्छा (Good Luck) बना सकते हैं.

Vastu Upay: नए साल में करें वास्तु के ये उपाय, सालभर चमकेगी किस्मत

New Year Vastu Upay: अगले कुछ दिनों में साल 2023 को विदा कर साल 2024 में प्रवेश कर जाएंगे. सनातन मान्यता में हर त्यौहार और खास मौकों पर कुछ ना कुछ खास किया जाता है, जिससे आने वाला समय अच्छा हो. ऐसे में हम आज आपको वास्तु के कुछ उपाय (Jyotish Remedies) पता रहे हैं, जिससे आप अपने पूरे साल को अच्छा (Good Luck) बना सकते हैं. तो आइये जानते हैं नए साल में कौन-कौन से उपाय आपको करने हैं.

इन वास्तु उपायों का ध्यान रखें
- वास्तु शास्त्र की मानें तो नए साल में घर में किसी भी कांच के टूटे हुए समान को बाहर फेंक देना चाहिए. इससे नकारात्मक ऊर्जा आ सकती हैं. इसलिए नव वर्ष में घर पर नया कांच लेकर आए.

- वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि खराब घड़ी है तो उसे घर से बाहर निकाल देना चाहिए. खराब घड़ी के कारण कई समस्याएं उत्पन्न होती हैं. इससे परिवार में नकारात्मक ऊर्जा आती है.

- ज्योतिष विद्वान बताते हैं कि सुख-समृद्धि और धन की प्राप्ति करना चाहते हैं कि नई घर पर तुलसी, मोर पंख, चांदी, लाफिंग बुद्धा या शंख लाना चाहिए. इससे आर्थिक स्थिति सुधरती है.

- वास्तु शास्त्र की मानें तो भगवान की खंडित मूर्ति घर में समस्याओं का बढ़ाती है. इसलिए ऐसी मूर्ति को किसी तालाब या नदी में प्रवाहित कर देना चाहिए और घर में नई मूर्ती लेकर आएं.

- वास्तु शास्त्र की मानें तों कांटेदार पौधे नहीं लगाना चाहिए. आर्थिक संकट और नकारात्मक ऊर्जा इससे बढ़ती है. घर में तुलसी के पौधे और मनी प्लांट सुखद रहेगा.

Disclaimer: नए साल में सफला एकादशी (Safala Ekadashi 2024) को लेकर यहां दी गई जानकारी सामान्य मीडिया रिपोर्ट के साथ-साथ पंचांग, प्रवचन और कथाओं पर आधारित हैं. इसे लेकर Zee MPCG किसी तरह का कोई दावा नहीं करता है. हमारी उद्देश्य आपतक जानकारी मात्र पहुंचाना है. विस्तार से जानकारी और पुष्टि के लिए आपको धर्म विशेषज्ञों से संपर्क करना चाहिए.

Trending news