IND vs SA: केप टाउन में टीम इंडिया ने किया हिसाब बराबर, हिटमैन ने की MS धोनी की बराबरी
Advertisement

IND vs SA: केप टाउन में टीम इंडिया ने किया हिसाब बराबर, हिटमैन ने की MS धोनी की बराबरी

India vs South Africa: टीम इंडिया ने दूसरे टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका को हराकर दो मैचों की टेस्ट सीरीज 1-1 से बराबर कर ली है. भारतीय टीम ने यह मैच दूसरे दिन ही जीत लिया. 

टीम इंडिया ने जीता दूसरा टेस्ट

Team India Won Capetown Test: टीम इंडिया ने दूसरे टेस्ट में साउथ अफ्रीका को 7 विकेट से हराकर बड़ी जीत हासिल की है. इस जीत के साथ दो मैचों की सीरीज 1-1 की बराबरी पर खत्म हुई. पहले टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका को जीत मिली थी. दूसरा टेस्ट पूरी तरह से गेंदबाजों के नाम रहा. भारतीय टीम को दूसरी पारी में जीत के लिए 79 रनों का टारगेट मिला था, जिसे भारतीय टीम ने 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया. इस मैच को जीतने के साथ ही भारतीय टीम ने रोहित शर्मा की कप्तानी में बड़ा रिकॉर्ड दर्ज किया है. 

केपटाउन में पहली जीत 

बता दें कि भारतीय टीम को पहली बार दक्षिण अफ्रीका के केपटाउन ग्राउंड पर टेस्ट मैच में जीत मिली है. भारत ने अब तक इस मैदान पर 6 टेस्ट खेले थे, जिनमें से एक भी मैच में जीत नहीं मिली थी. टीम इंडिया को यहां चार टेस्ट मैचों में हार का सामना करना पड़ा था, जबकि 2 मैचों ड्रॉ रहे थे, पहली बार टीम इंडिया यहां दक्षिण अफ्रीका को हराने में कामयाब रही है. 

हिटमैन ने की धोनी की बराबरी 

रोहित शर्मा ने यह मुकाबला जीतने के साथ ही महेंद्र सिंह धोनी की बराबरी कर ली है. बता दें कि रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने सीरीज 1-1 से ड्रॉ करा ली है. इससे पहले महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका में सीरीज ड्रॉ कराई थी. ऐसे में एमएस धोनी के बाद रोहित शर्मा दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज ड्रॉ कराने वाले दूसरे भारतीय कप्तान बन गए हैं. 

ऐसा रहा मैच का हाल 

वहीं बात अगर मुकाबले के रोमांच की जाए तो यह मैच गेंदबाजों के नाम रहा. दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. लेकिन कप्तान का यह फैसला पूरी तरह से गलत साबित हुआ. पहली पारी में दक्षिण अफ्रीका 55 पर ऑलआउट हो गई, भारत की तरफ से मोहम्मद सिराज ने सबसे ज्यादा 6 विकेट लिए. जबकि बुमराह और मुकेश कुमार को 2-2 विकेट मिले थे. 

टीम इंडिया ने 12 ओवर में जीता मुकाबला 

जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम भी ज्यादा बड़ा स्कोर खड़ा नहीं कर सकी. भारतीय टीम पहली पारी में 153 रन पर ऑलआउट हो गई, भारत की तरफ से विराट कोहली ने सबसे ज्यादा 46 रनों की पारी खेली. इसके बाद दूसरी पारी में साउथ अफ्रीका 176 रनों पर ऑलआउट हो गई. ऐसे में भारतीय टीम को जीतने के लिए 79 रनों का टारगेट मिला था. जिसे भारतीय टीम ने 3 विकेट खोकर 12 ओवर में ही हासिल कर लिया. 

ये भी पढ़ेंः IPL News: शुभमन गिल संभालेंगे गुजरात टाइटंस की कमान, 2024 में ऐसी नजर आएगी GT की टीम

Trending news