Bathing Tips: नहीं पड़ेगी परफ्यूम की जरूरत! नहाते समय पानी में डाल लें ये चीजें, दूर हो जाएगी बदबू
Advertisement

Bathing Tips: नहीं पड़ेगी परफ्यूम की जरूरत! नहाते समय पानी में डाल लें ये चीजें, दूर हो जाएगी बदबू

Health Tips: खुद को फ्रेश रखने के लिए लोग रोजाना नहाते हैं. नहाना इसलिए भी जरूरी होता है ताकि शरीर से किसी तरह की बदबू न आए, लेकिन कुछ लोगों के शरीर से नहाने के बाद भी बदबू आती है. ऐसे लोग इन उपायों के अपना सकते हैं. 

Bathing Tips: नहीं पड़ेगी परफ्यूम की जरूरत! नहाते समय पानी में डाल लें ये चीजें, दूर हो जाएगी बदबू

Health Tips: खुद को फ्रेश रखने के लिए लोग रोजाना नहाते हैं. नहाना इसलिए भी जरूरी होता है ताकि शरीर से किसी तरह की बदबू न आए, गर्मियों के दिनों के मुताबिक सर्दियों में लोग कम नहाते हैं ऐसे में बहुत लोगों के शरीर से नहाने के बाद भी स्मेल आती है, इसके लिए लोग परफ्यूम का प्रयोग करते हैं.  लेकिन हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे घरेलू चीजों के बारे में जिसे पानी में मिलाकर नहाने से शरीर की बदबू दूर हो जाती है. साथ ही साथ बालों का झड़ना भी दूर हो जाता है. जानते हैं वो कौन सी चीजें हैं. 

मिला लें ये चीजें 
नहाते समय आप सबसे पहले नीम के पत्ते, गुलाब के पंखुड़ियां, संतरे के छिलके (सूखे) कपूर (4-5) आधा कटा नींबू ले लें, अब इन सब चीजों को मलमल के कपड़े में बांधकर नहाने से 10-15 मिनट पहले पानी की बाल्टी में डाल लें और फिर पानी को मिला लें, अब इस पानी से आप स्नान करें.  इन सामानों की पोटली को आप 4-5 बार तक इस्तेमाल कर सकते हैं. नहाने के बाद इस पोटली को सूखाकर दोबारा इस्तेमाल कर सकते हैं. इसका प्रयोग करने से शरीर से बदबू दूर हो जाती है साथ ही साथ इसके कई फायदे भी मिलते हैं. 

इस उपायों में ऐसे गुण पाए जाते हैं, जिससे बदबू फैलाने वाले बैक्टीरिया खत्म हो जाते हैं. साथ ही साथ शरीर के vitamnin c बहुत ज्यादा फायदेमंद होता है, इससे शरीर के दाने खत्म हो जाते हैं और फ्रेश फील होता है. 

इसके अलावा बता दें कि इन चीजों से इन चीजों के पानी से बाल धोने से बालों में चमक आती है, खुजली नहीं होती और बालों को मजबूती मिलती है. इसके अलावा शरीर में से बदबू नहीं आती और साथ ही स्किन मॉइश्चराइज रहती है. ऐसे में अगर आपके किसी जानने वाले या फिर आपको ऐसी समस्याएं आ रही है तो इन आसान उपायों को अपना सकते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं पर आधारित है. ZEE News इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news