Hair Tips: टूटते बालों से हैं परेशान तो अपनाएं ये घरेलू उपाय, लौट सकती है चमक
Advertisement

Hair Tips: टूटते बालों से हैं परेशान तो अपनाएं ये घरेलू उपाय, लौट सकती है चमक

Hair Tips: टूटते हुए बालों की वजह से लोग काफी ज्यादा परेशान रहते हैं. इससे निजात पाने के लिए कई तरह की चीजें अपनाते हैं जिससे उनके बाल टूटना बंद हो जाए. आप भी टूटते बालों से परेशान हैं तो ये खबर आपके लिए महत्वूर्ण साबित हो सकती है. 

Hair Tips: टूटते बालों से हैं परेशान तो अपनाएं ये घरेलू उपाय, लौट सकती है चमक

Hair Tips: अक्सर देखा जाता है कि लोग टूटते हुए बालों से काफी ज्यादा परेशान रहते हैं. बालों की टूटने से बचाने के लिए लोग कई तरह की दवाईयों का प्रयोग करते हैं. इसके अलावा कई घरेलू उपायों (Hair Care Tips in Hindi) को भी अपनाते हैं, कुछ लोगों को इसका फायदा मिलता है और कुछ लोगों को नहीं. ऐसे लोगों को हम बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे घरेलू उपायों (balo ko badhane ke gharelu upay) के बारे में जिसे अपनाने लोगों के बालों का टूटना बंद हो सकता है साथ ही साथ चमक आ सकती है.

प्याज का जूस भी बालों में चमक लाने और टूटने से बचाने के लिए काफी ज्यादा अच्छा माना जाता है. इसको बालों पर लगाने से बालों में चमक आ सकती है. 

ऐसा कहा जाता है कि खेतों में पाया जाने वाला लहसुन बालों के लिए काफी ज्यादा उपयोगी साबित हो सकता है. इसका जूस बालों में लगाने से बाल काफी ज्यादा मजबूत हो सकते हैं. 

अगर आपके बाल लगातार टूट रहें है तो केले और नाशपाती का पेस्ट तैयार कर लें, इसमें जैतुन का तेल मिलाकर लगाएं. इससे बालों का टूटना बंद हो सकता है और बालों में कालापन भी आ सकता है. 

मेंहदी और चाय पत्ती बालों के लिए काफी ज्यादा अच्छी मानी जाती है. ऐसा कहा जाता है कि इसे मिलाकर लगाने से बालों का टूटना बंद हो सकता है. 

घरेलू चीजों में शिकाकाई लगाना बालों के लिए काफी अच्छा माना जाता है. इसे लगाने के बाद बाल जड़ से मजबूत हो सकते हैं और टूटने से भी बच सकते हैं. 

सर्दियों में आवंला का प्रयोग बहुतायात मात्रा में किया जाता है ऐसे में आप आवंले का प्रयोग भी बालों के लिए कर सकते हैं. बता दें कि आंवले का जूस बालों के लिए काफी फायदेमंद होता है. इसका जूस अगर आप हफ्ते में 3 से 4 दिन लगाते हैं तो इससे आपको बाल मजबूत हो सकते हैं, साथ ही साथ टूटना भी बंद हो सकता है. 

(यहां दी गई जानकारियां सामान्य मान्यताओं पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले आप किसी एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें.)

Trending news