Dewas News: शादी में गोमांस परोसने की सूचना पर बवाल, देवास के हिंदू संगठनों में आक्रोश
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2117122

Dewas News: शादी में गोमांस परोसने की सूचना पर बवाल, देवास के हिंदू संगठनों में आक्रोश

Dewas News: मध्य प्रदेश के देवास की एक शादी में गोमांस की सूचना पर बवाल मच गया. स्थानी हिंदू संगठनों को इस बात की जानकारी हुई तो उन्होंने मौके पर पहुंचकर पुलिस को बुलाया. इसके बाद सैंपल लेकर कार्रवाई की आश्वासन दिया.

Dewas News: शादी में गोमांस परोसने की सूचना पर बवाल, देवास के हिंदू संगठनों में आक्रोश

Dewas News: देवास। मध्य प्रदेश के देवास में गोमांस की सूचना से बखेड़ा खड़ा कर दिया. यहां एक शादी समारोह में गौमांस परोसने की सूचना के बाद जमकर बवाल हुआ. हिंदू संगठनों ने कार्यकर्त्ता मौके पर पहुंचे और पुलिस को बुलाया. पुलिस ने सैंपल लेकर नियमानुसार कार्रवाई के आश्वासन दिया इसके बाद मामला शांत हुआ. पुलिस की ओर से गोमांस होने को लेकर किसी तरह की पुष्टि नहीं की गई है.

नौसराबाद कॉलोनी का मामला
सिविल लाइन थाना क्षेत्र अंतर्गत नौसराबाद कॉलोनी में सरकारी स्कूल के पास से हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं को गौहत्या की सूचना मिली. इसके बाद हिंदू संगठन के कार्यकर्ता भारी संख्या में शहर के सिविल लाइन थाने पहुंचे. सूचना मिलते ही सिविल लाइन थाने पर सीएसपी दिशेष अग्रवाल भी पहुंचे. स्थल पर बीएनपी थाना प्रभारी को मौके पर भेजा गया.

शादी से लिए गए खाने के सैंपल
पुलिस के पहुंचने के बाद एफएसएल (FSL) की टीम भी मौके पर पहुंची. मौके से सैंपल लिए गए. साथ ही पास में चल रही शादी में बने खाने के भी सैंपल लिए गए. सीएसपी ने बताया कि हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं से सूचना मिली थी, जिसके बाद हम मौके पर पहुंचे और हमने मौके से ब्लड के सैंपल व पास में चल रही शादी के खाने के सैंपल लिए है.

रिपोर्ट आने के बाद होगी कार्रवाई
हिंदू संगठन के सदस्यों ने गोवंश हत्या की आशंका जताई है. फिलहाल स्थिति साफ नहीं हो पाई है. लेकिन, ब्लड व गोबर के साथ ही खाने के सैंपल लिए गए हैं. जिसे जांच के लिए लैब भेजा गया है. वहां से रिपोर्ट आने के बाद ही माले का खुलासा हो पाएगा कि आखिर मांस किसका था. सीएसपी दिशेन अग्रवाल ने बताया कि स्कूल के पास ग्राउंड की सूचना के बाद मौके से ब्लड व गोबर के सैंपल लिए परिक्षण के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

गौ तस्करी पर कार्रवाई
छत्तीसगढ़ के बालोद की पुरुर थाना पुलिस ने गौ तस्करी का एक बड़ा मामला पकड़ा है. धमतरी से तस्करी कर बालोद के रास्ते कांकेर जा रहे वाहनों को पीछा कर पकड़ा गया है. दो पिकअप वाहनों में 21 गौवंशो को ठूंस कर भरा गया था. इनमें से कई गाय तो बीमार हालात में मिली हैं. दो पिकअप वाहन जब्त किए गए हैं. इस मामले में दोनों वाहनों के ड्राइवर और गौवंश के मलिक सहित 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. सभी के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है.

Trending news