Today Weather Update: MP में जारी हुआ बारिश का ऑरेंज अलर्ट! छत्तीसगढ़ में भीगेंगे ये शहर, जानें अपने जिले का हाल
Advertisement

Today Weather Update: MP में जारी हुआ बारिश का ऑरेंज अलर्ट! छत्तीसगढ़ में भीगेंगे ये शहर, जानें अपने जिले का हाल

MP Weather Update: मध्य प्रदेश (MP Weather Update) में मौसम विभाग के द्वारा आज कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट (Heavy Rain) जारी कर दिया गया है. इसके अलावा छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Mausam Samachar)में भी आज मानसून के दस्तक देने की संभावना है. जानें अपने जिले का हाल.

Today Weather Update: MP में जारी हुआ बारिश का ऑरेंज अलर्ट! छत्तीसगढ़ में भीगेंगे ये शहर, जानें अपने जिले का हाल

Mausam Samachar: मध्य प्रदेश में मानसून का अलर्ट देखने को मिल रहा है.  जिसकी वजह से मौसम विभाग ने आज राजधानी ग्वालियर, छिंदवाड़ा सहित कई जिलों में भारी बारिश (Heavy Rain) की संभावना जताई है. विभाग ने कई जिलों में ऑरेंज और यलो अलर्ट (Orange And Yellow Alert)भी जारी कर दिया है. इसके अलावा छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Weather Update) में भी आज भारी बारिश का अलर्ट घोषित किया गया है.  जानिए दोनों राज्यों का हाल .

आज का मौसम
मध्य प्रदेश में मानसून की एंट्री हो गई है. पिछले 24 घंटे में प्रदेश के कई हिस्सों में भारी बारिश होते हुए देखा गया है. विभाग ने आज भी भारी बारिश के साथ ऑरेंज और यलो अलर्ट जारी किया है. आज बालाघाट, डिंडोरी, अनूपपुर,टीकमगढ़,निवाड़ी,अशोकनगर, ग्वालियर और दतिया जिले में भारी बारिश की संभावना है. 

ये भी पढ़ें: Sawan First Monday Puja Vidhi: सावन के पहले सोमवार में अपनाएं ये अचूक उपाय, हासिल हो जाएगा आपका मनचाहा प्रेम

पिछले 24 घंटे 
मध्य प्रदेश के पिछले 24 घंटे के मौसम की बात करें तो प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित शहडोल, मंडला,  नर्मदापुरम, बुरहानपुर, बड़वानी, धार, रतलाम, उज्जैन और देवास के अलावा कई जिलों में भारी बारिश की स्थितियां देखी गई थी. जिसकी वजह से लोगों को परेशानियों का भी सामना करना पड़ा. आने वाले 3 - 4 दिन में प्रदेश और ज्यादा बारिश होने की संभावना है. पूरे प्रदेश में मानसून सक्रिय होने की वजह से रेनफॉल की एक्टिविटी बढ़ जाएगी.

 

 

छत्तीसगढ़ का मौसम
छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो पिछले 24 घंटे में प्रदेश के कई हिस्सों में भारी बारिश हुई. पिछले 24 घंटे में राजधानी रायपुर सहित रायगढ़ के पुसौर में प्रदेश भर में सबसे ज्यादा बारिश हुई, यहां पर सर्वाधिक 100 मिमी पानी बरसा. इसके अलावा सिगमा, बलौदाबाजार, दुर्ग, अंबिकापुर में भारी बारिश हुई.

आज का मौसम
मौसम विभाग के मुताबिक हरियाणा से उत्तरप्रदेश- मध्यप्रदेश तथा छत्तीसगढ़ होते हुए द्रोणिका गुजर रही है. जिसकी वजह से छत्तीसगढ़ के मौसम में भी परिवर्तन देखा जा रहा है. प्रदेश में लगातार सिस्टम एक्टिव होने की वजह से बारिश की संभावना बनी हुई है. आज भी प्रदेश की राजधानी रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग सहित कई जिलों में आज भारी बारिश की संभावना है.

Trending news