Odisha Train Accident: ओडिशा के बालासोर में बड़ा हादसा, मालगाड़ी और ट्रेन की टक्कर, 50 लोगों की मौत
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1722121

Odisha Train Accident: ओडिशा के बालासोर में बड़ा हादसा, मालगाड़ी और ट्रेन की टक्कर, 50 लोगों की मौत


Odisha Train Accident: ओडिशा के बालासोर जिले में एक मालगाड़ी और ट्रेन की टक्कर हो गई है. हादसे में 50 लोगों के मारे जाने की खबर है, जबकि 179 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं. कई लोग अब भी डिब्बों में फंसे हुए हैं. मौके पर बचाव कार्य जारी है.

ओडिशा

Odisha Train Accident: ओडिशा के बालासोर जिले में शुक्रवार को पश्चिम बंगाल के शालीमार स्टेशन से तमिलनाडु के चेन्नई को जाने वाली कोरोमंडल एक्सप्रेस और एक मालगाड़ी की टक्कर हो गई. घटना में  करीब 50 यात्रियों के मरने की खबर है. 179 लोग घायल हो गए हैं. फिलहाल सही आंकड़े की पुष्टि नहीं हो पाई है. टक्कर बालासोर जिले के बहनागा रेलवे स्टेशन के पास हुई. घटना स्थल पर बचाव कार्य जारी है. ट्रेन के पलटे डिब्बों के अंदर कई लोगों के फंसे होने ही आशंका है. 

मालगाड़ी से टक्कर के बाद कोरोमंडल एक्सप्रेस ट्रेन के चार डिब्बे पटरी से उतर गए. घायल यात्रियों को बालासोर मेडिकल कॉलेज, सोरो में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र और गोपालपुर और खांटापाड़ा के एक प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया जा रहा है. घायल हुए 179 यात्रियों में से 30 की हालत गंभीर बताई जा रही है. स्पेशल रिलीफ कमिश्नर (एसआरसी) कार्यालय ने कहा कि टीमें दुर्घटनास्थल पर बचाव अभियान में लगी हुई हैं. ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने राज्य आपदा प्रबंधन मंत्री प्रमिला मल्लिक और एसआरसी के वरिष्ठ अधिकारियों को अभियान की निगरानी करने का निर्देश दिया है. 

प्रधानमंत्री ने जताया शोक

प्रधानमंत्री ने नरेंद्र मोदी ने ट्वीट में कहा, " दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिवारों के साथ हैं. घायल जल्द स्वस्थ हों. रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से बात की है और स्थिति का जायजा लिया है. दुर्घटनास्थल पर बचाव कार्य जारी है और प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता दी जा रही है."

रात भर चलेगा रेस्क्यू ऑपरेशन
ट्रेन के डिब्बों में कई लोगों की फंसे होने की आशंका है. ऐसे में रेस्क्यू ऑपरेशन रात भर चल सकता है. ओडिशा सरकार अभियान में मदद के लिए दुर्घटनास्थल पर जनरेटर और लाइट की भी व्यवस्था कर रही है. 22 सदस्यों की पहली एनडीआरएफ टीम साइट पर पहुंच गई है और 32 और सदस्यों के जल्द ही आने की उम्मीद है.

घायलों को हॉस्पिटल पहुंचाने के लिए लगानी पड़ी बसें
ओडिशा के चीफ सेकेट्री प्रदीप जेना ने बताया कि घटना स्थल पर 50 से ज्यादा एम्बुलेंस पहुंच गई हैं, हालांकि, घायल लोगों की संख्या राहत कार्य में जुटे वाहनों की संख्या के मुकाबले कहीं ज्यादा है. इसलिए घायलों को अस्पतालों में ले जाने के लिए बड़ी संख्या में बसें लगाई जा रही हैं.

Trending news