छत्तीसगढ़ में बड़ा रेल हादसा टला, एक ही पटरी पर आमने-सामने आई मेमू ट्रेन और मालगाड़ी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1733388

छत्तीसगढ़ में बड़ा रेल हादसा टला, एक ही पटरी पर आमने-सामने आई मेमू ट्रेन और मालगाड़ी

CG News: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में रविवार को बड़ा रेल हादसा टल गया. यहां एक ही रेलवे ट्रैक पर मालगाड़ी और मेमू ट्रेन आमने-सामने गईं. 

छत्तीसगढ़ में बड़ा रेल हादसा टला, एक ही पटरी पर आमने-सामने आई मेमू ट्रेन और मालगाड़ी

बिलासपुर/शैलेंद्र सिंह ठाकुर: ओडिशा के बाद रविवार को छत्तीसगढ़ में बड़ा रेल हादसा होते-होते टल गया. एसईसीआर जोन के बिलासपुर के गतौर सेक्शन में एक ही ट्रैक पर मालगाड़ी और मेमू ट्रेन आमने-सामने आ गईं. गनीमत रही कि दोनों ट्रेनों के बीच 150 से 200 मीटर की दूरी रही, जिस कारण कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ. जैसे ही यात्रियों को इस बारे में पता चला कई यात्री ट्रेन से उतरकर इस घटना का वीडियो बनाने लगे. 

रेलवे ट्रैक पर खड़ी हुई थी मालगाड़ी
गतौर रेलवे स्टेशन के ट्रैक पर मालगाड़ी खड़ी हुई थी. इसी दौरान उसी ट्रैक पर कोरबा के लिए चल रही मेमू ट्रेन आकर खड़ी हो गई. गनीमत रही कि दोनों ट्रेनें आपस में नहीं टकराई, नहीं तो बड़ी अनहोनी हो सकती थी. 

मध्य प्रदेश में हुआ ट्रेन हादसा, दो मालगाड़ी पटरी से उतरी
हाल ही में ओडिशा के बालासोर के बाद मध्य प्रदेश में भी बड़ा हादसा होते-होते टल गया. बुधवार को जबलपुर में LPG से  भरी मालगाड़ी गैस फैक्ट्री के अंदर डिरेल हो गई. हालांकि, बड़ा हादसा नहीं हुआ. इसके अलावा उसी दिन कटनी में रेलवे यार्ड में एक मालगाड़ी के दो डिब्बे पटरी से उतर कर नीचे आ गए.

पढ़ें पूरी खबर- MP News: ओडिशा के बाद मध्य प्रदेश में ट्रेन हादसा, दो मालगाड़ी पटरी से उतरी

बालासोर रेल हादसा
बता दें कि हाल ही में 2 जून को ओडिशा के बालासोर में भयानक ट्रिपल ट्रेन क्रश हुआ है. इस हादसे में करीब 300 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि करीब 1100 से ज्यादा लोग घायल हैं. रेलवे ट्रैक पर पहले एक मालगाड़ी के डिब्बे पटरी से उतर गए. उसके बाद पीछे से आ रही कोरोमंडल एक्सप्रेस ट्रेन मालगाड़ी से टकरा गई और एक्सप्रेस के 12 डिब्बे पटरी से उतर गए. हादसे  दौरान कुछ डिब्बे दूसरी पटरी पर भी चले गए. इसी वक्त वहां से यशवंतपुर-हावड़ा एक्सप्रेस गुजरी और डिब्बों से टकरा गई, जिसके बाद भीषण हादसा हो गया.

Trending news