MP Weather News: मध्य प्रदेश में भारी बारिश का अलर्ट, छत्तीसगढ़ में भी छतरी साथ लेकर बाहर निकलें
Advertisement

MP Weather News: मध्य प्रदेश में भारी बारिश का अलर्ट, छत्तीसगढ़ में भी छतरी साथ लेकर बाहर निकलें

MP Weather Today: मध्य प्रदेश के कई जिलों में सोमवार को भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. इसके अलावा छत्तीसगढ़ में भी बारिश की संभावना है. जानते हैं आज आपके जिले में कैसा रहेगा मौसम- 

 

MP Weather News: मध्य प्रदेश में भारी बारिश का अलर्ट, छत्तीसगढ़ में भी छतरी साथ लेकर बाहर निकलें

MP Mausam Samachar: मध्य प्रदेशवासियों को आज भी झमाझम बारिश से राहत नहीं मिलने वाली है. मौसम विभाग ने सोमवार को भी प्रदेश के कई जिलों में अतिभारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है, जबकि कई जिलों में हल्की से मध्यम बारिश होती रहेगी. इससे मौसम सुहाना रहेगा, लेकिन कई लोगों को परेशानियों का भी सामना करना पड़ सकता है. छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो यहां भी कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार हैं. ऐसे में घर से निकलें को छतरी जरूर अपने साथ रखें.

  1. - एमपी में अतिभारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट

अतिभारी बारिश का अलर्ट: मौसम विभाग ने सोमवार को मध्य प्रदेश के तीन जिलों में अतिभारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. विभाग ने आज सिंगरौली, सीधी और रीवा में अतिभारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. 

इन जिलों में यलो अलर्ट जारी
मौसम विभाग के मुताबिक आज अशोकनगर, दतिया, सतना, शिवपुरी, शहडोल, उमरिया, कटनी, पन्ना, दमोह, सागर, छतरपुर, टीकमगढ़ और निमाड़ी जिले में मध्यम बारिश होने के आसार हैं. इन सभी जिलों में यलो अलर्ट जारी किया गया है. 

ये भी पढ़ें- MP News Live: आज भोपाल दौरे पर BJYM अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या, CM भूपेश बघेल ने बुलाई कैबिनेट मीटिंग

छत्तीसगढ़ में बारिश 
छत्तीसगढ़ में भी बारिश का दौर जारी है. मौसम विभाग ने सोमवार को कई जिलों में बौछारें पड़ने और प्रदेश के कई हिस्सों में हल्की बारिश होने की संभावना जताई है. 

जानें क्या होता है यलो अलर्ट
मौसम विभाग की ओर से जब किसी राज्य में मौसम में बदलाव होता है और बारिश की संभावना होती है तो यलो अलर्ट जारी किया जाता है. इस अलर्ट का मतलब कोई खतरा नहीं होता है, लेकिन लोगों को अपेडट रहना चाहिए क्योंकि कभी भी मौसम खतरनाक हो सकता है. 

जानें क्या होता है ऑरेंज अलर्ट
जब कहीं पर तेज हवाओं के साथ बहुत तेज बारिश होने की संभावना होती है, तब मौसम विभाग की ओर से ऑरेंज अलर्ट जारी किया जाता है. लोगों को घरों से बाहर न निकलने के लिए कहा जाता है.

Trending news